बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय में एक इंटर छात्र को प्रतिबंधित शराब के आरोप में उत्पाद पुलिस द्वारा गिरफ्तारी के खिलाफ सैकड़ों ग्रामीणों ने एक्साइज बैरेक पहुंचकर जमकर हंगामा किया. इस दौरान मौके पर काफी देर तक अफरा-तफरी का माहौल बना रहा. वहीं ग्रामीणों का कहना है कि घर से दूर गांव वालों के बांसबाड़ी से पुलिस ने संभवत एक बोतल की बरामदगी की और उक्त शराब से जुड़े मानकर छात्र को पुलिस ने हिरासत में लिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ग्रामीणों ने जमकर जताया विरोध
इस बात की भनक लगते ही ग्रामीण आक्रोशित हो उठे और सैकड़ों की संख्या में उत्पाद बैरक स्थित थाने पहुंचकर जमकर विरोध जताया. घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पसपूरा गांव की है. हिरासत में आए लगभग 17 वर्षीय आनंद कुमार पसपुरा गांव के रहने वाले राम विनय सिंह का पुत्र बताए जा रहे हैं. 



छात्र के मुंडन समारोह में हंगामा
परिजनों ने बताया कि छात्र का मुंडन समारोह था और मुंडन कार्यक्रम से लौटकर घर आने पर वह अपने मवेशी की सेवा में लगा था. उसी दौरान उत्पाद पुलिस छापेमारी करने पहुंची, जहां घर से लगभग ढाई सौ मीटर की दूरी पर ग्रामीणों के एक बसवारी से शराब बरामद की और उस के आरोप में छात्र को गिरफ्तार कर लिया. उसने बताया कि पीड़ित परिवार का किसी भी अवैध धंधे से दूर-दूर तक किसी भी तरह से वास्ता नहीं है. बावजूद इसके बिना जांच पड़ताल किए उसके पुत्र को हिरासत में लिया गया है. 


घर वालों ने बताया कि पुलिस की इस कार्रवाई से नाराज ग्रामीण न्याय की मांग को लेकर उत्पाद बैंरक पहुंचा है. इस मामले को लेकर उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि जब भी अरेस्टिंग होगी तो लोग विरोध करेंगे. अधीक्षक ने बताया कि शराब के साथ पकड़ा गया है तो आरोपी के पक्ष में उसके लोग विरोध करेंगे ही. फिलहाल उत्पाद बैरक परिसर में सैकड़ों लोगों की भीड़ खचाखच भरी हुई थी और उत्पाद पुलिस के कार्रवाई के खिलाफ आवेदन लेकर निर्दोष होने की बात करते हुए ग्रामीण चीखते चिल्लाते नजर आ रहे थे. 
इनपुट- जितेंद्र चौधरी


यह भी पढ़ें- ईद की नमाज को लेकर कई रास्तों में हुआ बदलाव, घर से निकलने से पहले देख लें लिस्ट