बेगूसराय: बिहार के कई जिलों में उत्तर प्रदेश की तर्ज पर जिला प्रशासन का बुलडोजर चल रहा है. बुधवार को बेगूसराय में भी प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने के लिए पूरी तरह कमर कस ली है. इसी कड़ी में आज नगर थाना से लेकर नगरपालिका चौक तक सड़क को अतिक्रमण मुक्त किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रशासन ने जेसीबी मशीन से तोड़ी दुकानें
बता दें कि जिला प्रशासन ने जेसीबी मशीन के माध्यम से दुकानों को तोड़ डाला. हालांकि इस कार्रवाई के बीच प्रशासन को लोगों का आक्रोश भी झेलना पड़ा. इस दौरान प्रशासन के खिलाफ फुटकर दुकानदारों ने जमकर हंगामा किया और आत्महत्या करने का चेतावनी भी दी. इस दौरान काफी देर तक अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न बना रहा. लोगों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.


प्रशासन ने कार्रवाई से पहले दिया था नोटिस
दरअसल, लोगों का आरोप है कि अतिक्रमण मुक्ति के नाम पर जिला प्रशासन के द्वारा तानाशाही रवैया दिखाया जा रहा है. लोगों के जीविका का सहारा दुकानदारी ही है जबकि जिला प्रशासन के द्वारा पहले उन लोगों की व्यवस्था नहीं की गई और जबरन दुकानों को तोड़ दिया गया. वहीं प्रशासन के द्वारा बताया जा रहा है कि पूर्व में ही अतिक्रमणकारियों को नोटिस के माध्यम से दुकान हटाने के लिए निर्देशित किया गया था और नहीं हटाने की एवज में आज की तिथि मुकर्रर की गई थी. जिला प्रशासन अपना काम कर रही है.


इनपुट- जितेंद्र चौधरी


ये भी पढ़िए- अमित शाह-सुदेश महतो की मुलाकात से क्यों बदली झारखंड की पॉलिटिक्स? जानें सियासी सच