बेगूसराय : बेगूसराय के कारगिल विजय भवन में डीएम रोशन कुशवाहा और एसपी योगेंद्र कुमार के नेतृत्व में एक बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक का मुख्य उद्देश विधि व्यवस्था को लेकर की गई थी. इस दौरान बेगूसराय के डीएम रोशन कुशवाहा व पुलिस अधीक्षक योगेंद्र कुमार ने संयुक्त रूप से आगामी वसंत पंचमी पर्व-2023 के मद्देनजर विधि व्यवस्था संधारण के लिए सभी अनुमंडल पदाधिकारियों और अनुमंडल पुलिस पादधिकारियों के साथ बैठक की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वसंत पंचमी के अवसर पर समुचित हो विधि व्यवस्था
बेगूसराय के डीएम रोशन कुशवाहा ने कहा कि सभी अनुमंडल पदाधिकारी के साथ एक बैठक का आयोजन किया गया. उन्होंने कहा कि आगामी वसंत पंचमी के अवसर पर समुचित विधि-व्यवस्था संधारण सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया. उन्होंने यह भी कहा कि संस्थापित किए जाने वाले मूर्तियों की मैपिंग सुनिश्चित कराने का निर्देश है. ताकि वसंत पंचमी पर्व के सफलतापूर्वक आयोजन के लक्ष्य को हासिल किया जा सकें. इस क्रम में उन्होंने बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों को डीजे पर पूर्ण प्रतिबंध सुनिश्चित करने और असामाजिक तत्वों को चिन्हित करते हुए विधिसम्मत कार्रवाई करने व जबरन चंदा वसूली करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की है.


विद्यालयों में ना हो सांस्कृतिक कार्यक्रम
डीएम ने कोचिंग संस्थानों समेत अन्य शिक्षण संस्थानों के प्रबंधकों के साथ बैठक करने शांतिपूर्ण तरीके से वसंत पंचमी पर्व के समापन हेतु आवश्यक सहयोग प्राप्त करने का भी निर्देश दिया. इसी क्रम में उन्होंने यह भी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि विद्यालय परिसर में सांस्कृतिक कार्यक्रम न हो,अन्यथा संबंधित प्रधानाध्यापक पर विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी. इसी क्रम में उन्होंने मेले को ध्यानगत रखते हुए आवश्यक प्रशासनिक तैयारी करने के साथ-साथ मूर्ति विसर्जन वाले स्थलों पर भी सुरक्षा व्यवस्था आवश्यक तैयारियां करने का निर्देश दिया है.


इनपुट- जितेंद्र चौधरी


ये भी पढ़िए-  Bihar : भाजपा ने इन लोकसभा सीटों पर रखी है नजर, दो दशक से नहीं उतारा यहां एक भी उम्मीदवार, जानिए वजह