बेगूसराय:Bihar News:  बेगूसराय में डाक विभाग में एक बड़े घोटाले का खुलासा हुआ है. ये पूरा घोटाला सत्ताईस लाख रुपए की हेराफेरी का है. बताया जा रहा है कि फर्जी चेक और लावारिस खाते से पैसों की हेराफेरी की जाती है. हालांकि इस मामले में डाक अधीक्षक ने हेराफेरी की घटना से इनकार किया है. फिलहाल पदाधिकारियों ने पूरे मामले की जांच के लिए टीम का गठन किया है और कहा कि जांच जारी है, जो भी दोषी पाए जाएंगे उन पर कार्रवाई की जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चार डाक कर्मियों को किया गया निलंबित  
पूरा मामला बेगूसराय प्रधान डाकघर से जुड़ा हुआ है. जहां फर्जी चेक की मदद से पैसे की निकासी के साथ-साथ लावारिस खाता खोलकर भारी मात्रा में पैसों की हेराफेरी की जाती थी. हालांकि इस मामले में जांच टीम का गठन कर उच्च स्तरीय जांच करवाई जा रही है एवं तत्काल प्रभाव से चार डाक कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.


ये भी पढ़ें- Jharkhand News: 'नन्हे रिपोर्टर' ने दिखाई स्कूल की बदहाली, प्रशासन ने एक दिन में बदली तस्वीर


फर्जी चेक बनाकर निकालते थे पैसे
पूरे मामले का खुलासा तब हुआ जब बेगूसराय उप डाकघर में एक व्यक्ति के द्वारा अनजान खाता खुलवाकर कर बड़ी राशि को के गबन का प्रयास किया जा रहा था.  उस व्यक्ति के द्वारा एक दिन दो लाख की राशि निकाली गई. लेकिन इसी क्रम में डाक विभाग के एक पदाधिकारी को उक्त व्यक्ति पर संदेह हुआ और उसने उससे पूछताछ शुरू की. पूछताछ के दौरान वो व्यक्ति दो लाख की राशि छोड़कर मौके से फरार हो गया. तब जाकर पदाधिकारियों को शक हुआ और पूरे मामले की तहकीकात शुरू की गई. तब नए-नए घोटाले उजागर होने लगे. पदाधिकारियों के द्वारा अब तक 27 लाख रुपए की हेराफेरी की बात बताई जा रही है. लेकिन जिस तरह से मामले सामने आ रहे हैं उससे ऐसा प्रतीत होता है कि एक संगठन बनाकर बड़ी घोटाले की साजिश की जा रही थी. लेकिन समय रहते इससे पर्दा उठ गया है. फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है.