Jharkhand News: 'नन्हे रिपोर्टर' ने दिखाई स्कूल की बदहाली, प्रशासन ने एक दिन में बदली तस्वीर
Advertisement

Jharkhand News: 'नन्हे रिपोर्टर' ने दिखाई स्कूल की बदहाली, प्रशासन ने एक दिन में बदली तस्वीर

Jharkhand News: झारखंड के एक छोटे बच्चे ने रिपोर्टर बनकर अपने स्कूल की बदहाली का वीडियो बनाया जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ. बच्चे ने अपने इस रिपोर्ट में सरकारी स्कूल की पोल खोल दी. वायरल हो रहे वीडियो में बच्चा कोल्ड ड्रिंक की बोतल को माइक बनाकर रिपोर्टिंग करता है.

Jharkhand News: 'नन्हे रिपोर्टर' ने दिखाई स्कूल की बदहाली, प्रशासन ने एक दिन में बदली तस्वीर

गोड्डा:Jharkhand News: झारखंड के एक छोटे बच्चे ने रिपोर्टर बनकर अपने स्कूल की बदहाली का वीडियो बनाया जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ. बच्चे ने अपने इस रिपोर्ट में सरकारी स्कूल की पोल खोल दी. वायरल हो रहे वीडियो में बच्चा कोल्ड ड्रिंक की बोतल को माइक बनाकर रिपोर्टिंग करता है. वायरल वीडियो में झारखंड के गोड्डा जिले के उत्‍क्रमित प्राथमिक विद्यालय, भिखिया चक को दिखाया गया है.  वीडियो को सरफराज खान नाम का स्‍टूडेंट ने बनाया है. 

एक दिन में बदली स्कूल की तस्वीर
सरफराज का वीडियो वायरल होने के बाद राज्य के शिक्षा मंत्री ने उस बच्चे से बात की. इतना ही नहीं वीडियो वायरल होने के बाद स्कूल की हालत भी सुधर गई है.  उत्क्रमित विद्यालय में साफ-सफाई का काम शुरू हो गया है. इसके अलावा बच्चों को अब मिड-डे-मील भी मिलने लगा है. छात्रों को बैठने के लिए क्लास रूम भी अब साफ-सुथरा हो गया है. रीजनल एजुकेशन डिप्टी डायरेक्टर रजनी कुमारी ने बताया कि वायरल हुए वीडियो में नन्हे रिपोर्टर स्कूल के बारे में जो चीजें दिखाई हैं उसे सही करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं. वीडियो वायरल होने के बाद स्कूल की साफ-सफाई भी कराई गई है. 

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: चार साल बाद छुटा बंधुआ मजदूर पतरस, काम की तलाश में गया था गोवा

दिखाई स्कूल की बदहाली
बता दें कि बच्चे ने अपने वीडियो में रिपोर्टर की भूमिका निभाते हुए, नकली माइक से सरकारी स्कूल की असली तस्वीर दिखाई थी. किस तरह स्कूल परिसर में गंदगी का अंबार फैला हुआ है. वहीं दूसरी तरफ स्कूल में शौचालय की व्यवस्था भी भगवान भरोसे है. स्कूल में बच्चों के लिए पीने के पानी की भी व्यवस्था नहीं है. जिस क्लास रूम को बच्चों को पढ़ने के लिए बनाया गया था उसमें चारा भर कर उसे बाहर से बंद कर दिया गया है. इसके अलावा जिस जगह पर मिड डे मील बनाया जाता है वहीं भी गंदगी रहता है. सफाई नहीं होने के कारण स्कूल के कैंपस में झाड़ियां निकल आई है.

Trending news