Begusarai: बेगूसराय में गुजर-बसर करने के लिए जमीन की मांग को लेकर सैकड़ों अनुसूचित परिवारों ने प्रखंड कार्यालय पर सोमवार से अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है. दलित और महादलित समुदाय से आने वाले लोगों का आरोप है कि कई सालों से वह रेलवे की जमीन पर गुजर-बसर कर रहे हैं लेकिन सरकार के द्वारा उन्हें बासगीत का परिचय नहीं दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि यह लोग भूमिहीन हैं. जिस कारण इन्हें सरकार की ओर से प्रधानमंत्री आवास योजना (Pradhan Mantri Awas Yojana) का लाभ भी नहीं मिल पा रहा है. कई लोगों का प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास का लाभ मिलने की सूची जारी की गई लेकिन जमीन नहीं होने की वजह से इन्हें आवास नहीं मिला.


ये भी पढ़ें- दरभंगा का हंटरबाज मौलाना, जिसकी पिटाई से बच्चे और उनके माता-पिता भी खाते हैं खौफ


सरकार की ओर से इन भूमिहीन परिवारों को न रहने की जमीन की व्यवस्था की गई और ना ही जमीन खरीदने के लिए समुचित राशि दी गई. धरने में शामिल लोगों का कहना है कि वे रेलवे की जमीन पर बद से बदतर जिंदगी झोपड़ी में जी रहे हैं. रेलवे भी बार-बार हटाने का नोटिस दे रहा है ऐसे में वे लोग जाए तो जाए कहां? इसलिए दलित और महादलित समुदाय से आने वाले लोगों ने चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक भूमिहीनों को बसने के लिए जमीन की व्यवस्था नहीं की जाती, धरना जारी रहेगा.