बेगूसराय: Bihar Flood: बेगूसराय में बाढ़ के पूर्व ही गंगा लोगों को डरा रही है. खासकर बलिया अनुमंडल के शिव नगर पंचायत में भीषण कटाव की वजह से लोग पलायन करने को विवश हैं. लोगों का आक्रोश इसलिए भी है क्योंकि इतने भीषण कटाव के बावजूद अब तक प्रशासनिक पदाधिकारी लोगों की सुध नहीं ले रही है. वहीं दूसरी ओर किसानों के कई एकड़ जमीन गंगा में विलीन हो चुके हैं और अब कटाव की दिशा आबादी वाले क्षेत्र की ओर बढ़ रही है. जिससे लोग भय के साए में जीने को भी बेबस है. इसी सिलसिले में आज राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा शिवनगर पहुंचे और उन्होंने कटाव का मुआयना किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


इस अवसर पर उन्होंने कहा कि वह पिछले 4 सालों से यहां पर आ रहे हैं. उनके आने का फायदा अब यह देखने को मिल रहा है कि यहां के लोगों का आक्रोश अब चेतना में परिवर्तित हुई है. राकेश सिन्हा ने कहा कि जब पिछले 3 सालों से मैं यहां आ रहा तो ग्रामीण सिर्फ याचना कर रहे थे, लेकिन अब वो संघर्ष करने के लिए तैयार हैं. अब वह मुट्ठी बांधकर किसी भी स्तर पर जाने को तैयार हैं. राकेश सिन्हा ने आरोप लगाया है कि पिछली बार जब बाढ़ आई थी तो इसको लेकर जिला प्रशासन को याद दिलाया गया था. लेकिन पिछले 1 साल से जिला प्रशासन सो रही है.


राकेश सिन्हा ने आरोप लगाया कि 2022 में इस काम के लिए 3 करोड़ का ठेका था पर यहां तीन लाख का काम नहीं हुआ. राकेश सिन्हा ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि अब दियारा के लोग जागृत हो गए हैं इसलिए अब यहां खानापूर्ति से काम चलने वाला नहीं है और आवेदन देने से काम नहीं चलेगा. 15 दिनों पहले उनके द्वारा कटाव का एक वीडियो जारी किया गया था पर जिला प्रशासन के द्वारा इस वीडियो के बाद लीपापोती का काम किया है. इस संबंध में राकेश सिन्हा ने बताया कि इस स्थान पर एक घर गिर चुका है वहीं पर 50 हजार से अधिक लोग घर खाली कर यहां से जा चुके हैं.


इनपुट- जीतेन्द्र चौधरी


ये भी पढ़ें- Chirag Paswan: 4 लोकसभा और एक राज्यसभा सीट, चिराग पासवान की NDA में वापसी तय, BJP के साथ डील डन!