IPL Auction 2024: आईपीएल 2024 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में बिहार और झारखंड के कुल 4 क्रिकेटर्स पर फ्रेंचाइजियों दिल खोलकर बोली लगाई. इन खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा. जिसमें कुमार कुशाग्र को दिल्ली कैपिटल की टीम ने 7.2 करोड़ में खरीदा है. वहीं, रॉबिन मिंज को गुजरात टाइटंस ने खरीदा है. तेज गेंदबाज सुशांत मिश्रा को भी गुजरात टाइटंस ने खरीदा. गोपालगंज के साकिब हुसैन को कोलकाता नाइट राइडर्स ने चुना.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तेज गेंदबाज सुशांत मिश्रा
बिहार के जिला दरभंगा के रहने वाले तेज गेंदबाज सुशांत मिश्रा गुजरात टाइटंस की ओर से आईपीएल 2024 सीजन खेलेंगे. टाइटंस ने सुशांत मिश्रा को खरीदने के लिए 2.20 करोड़ रुपये भुगतान किया. अब सुशांत मिश्रा इस साल आईपीएल में अपनी छाप छोड़ने के लिए बेताब होंगे.


साकिब हुसैन
बिहार के गोपालगंज के साकिब हुसैन को कोलकाता नाइट राइडर्स ने चुना. शाकिब हुसैन को 20 लाख रुपये में खरीदा है. गोपालगंज के शाकिब हुसैन ने पटना में आयोजित पटना क्रिकेट लीग ने सबका ध्यान खींचा. वह अपनी तेज़ स्विंग के साथ-साथ अपनी बेहतरीन गति और लाइन-लेंथ के लिए भी सबका ध्यान खींचा. फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा. शाकिब को U19 बिहार टीम में मौका मिला है. अच्छा प्रदर्शन किया. वहां से उन्हें बेंगलुरु नेशनल क्रिकेट अकादमी में खुद को निखारने का मौका मिला. अब केकेआर के साथ इस साल आईपीएल में खेलेंगे. 


कुमार कुशाग्र
झारखंड के अनकैप्ड विकेटकीपर-बल्लेबाज कुमार कुशाग्र को 19 दिसंबर, 2023 दिन मंगलवार को दुबई में आईपीएल 2024 की नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने 7.20 करोड़ रुपये में खरीदा. कुमार कुशाग्र को शुरू में 20 लाख रुपये के बेस प्राइस था. कुमार कुशाग्र इस साल की शुरुआत में सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया था.


रॉबिन मिंज
झारखंड के गुमला जिले के रहने वाले रॉबिन मिंज आगामी सीज़न में अपना आईपीएल डेब्यू कर सकते हैं. रॉबिन मिंज को गुजरात टाइटंस ने 3 करोड़ 60 लाख में खरीदा है. वह विकेटकीपर के साथ-साथ बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं.