दरभंगा: Prashant Kishore: जन सुराज के संयोजक प्रशांत किशोर पदयात्रा के दौरान बिहारियों के पीछे रहने की बड़ी वजह बताई. उन्होंने कहा कि दक्षिण भारत के जितने भी राज्य हैं केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना वहां कोई ऐसा राज्य नहीं है, जहां 10 साल से ज्यादा कोई मुख्यमंत्री रहा हो. लेकिन, बिहार में बीते 32 साल से लालू-नीतीश का राज है. यहां लोकतंत्र को ही खत्म कर दिया है, ये रहेंगे फिर उसके बाद इनके बेटे. अगर, आपको मालूम है कि परीक्षा में 80 परसेंट आना ही है, तो पढ़ेंगे क्यों. अगर, नेता को मालूम है कि जनता उसे ही वोट देगी ही तो वो काम क्यों करेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वही प्रशांत किशोर ने कहा की बिहार के जितने भी गांवों में मैं अभी तक गया हूं. दलितों के बाद सबसे ज्यादा गरीबी, फटेहाली मुसलमानों के गांवों में देखने को मिली है. लेकिन, वही मुसलमान जब कहता है हमारे यहां सड़क खराब है, नाली-गली ठीक नहीं है, नल-जल का पानी नहीं मिलता, अस्पताल नहीं है, स्कूल नहीं है. तब मैं उनसे पूछता हूं कि सड़क एवं परिवहन विभाग के मंत्री कौन हैं तेजस्वी यादव. ग्रामीण विकास कार्य मंत्री कौन हैं तो तेजस्वी यादव. आप कहते हैं बच्चे बीमार पड़ते हैं, अस्पताल नहीं है, तो स्वास्थ्य विभाग के मंत्री कौन हैं, तेजस्वी यादव. आप कहते हैं मधुबनी-दरभंगा में सड़क खराब है, तो शहरी विकास मंत्री कौन हैं, तेजस्वी यादव.


उन्होंने कहा कि जब वोट होगा, तो सारे मुसलमान उठकर तेजस्वी यादव को वोट देंगे, तो सुधार कैसे होगा. तेजस्वी यादव को भी पता है कि ये लोग हमें ही वोट देंगे, ये बंधुआ मजदूर हैं. यही हाल बीजेपी के वोटरों का भी है. उन्हें ये पता है कि काम हो चाहे ना हो, जो भी लालू जी से डरते हैं वो वोट हमें ही देंगे. अशोक पेपर मिल चालू नहीं हुआ तो मोदी जी चालू क्यों नहीं करा दे रहे हैं. दरभंगा से सांसद जीत कर भेजा है, बावजूद इसके पेपर मिल चालू नहीं हुआ.


इनपुट- मुकेश कुमार


ये भी पढ़ें- PM Mudra Yojana: केंद्र सरकार की इस योजना में व्यापार के लिए मिलेगा 10 लाख का लोन, ऐसे करें आवेदन