मधुबनी: मधुबनी में एसडीओ द्वारा जिला कृषि अधकारी से दुर्व्यवहार को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिले भर के सभी कृषि कर्मचारी एक सप्ताह से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर बैठ हुए हैं. जिला कृषि विभाग का कार्य विगत एक सप्ताह से पूरी तरह से ठप है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

थप्पड़ पर जिले में मचा बवाल
बता दें कि कृषि कर्मी और अधिकारियों के हड़ताल पर जाने के कारण किसानो में खाद को लेकर हाहाकार मचा हुआ हैं. कृषि कर्मचारियों का कहना हैं कि एसडीओ जिला स्तर के पदाधिकारी को थप्पड़ मारा है जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है. जब तक सदर एसडीओ अश्विनी कुमार को सस्पेंड नहीं किया जाता है तब तक कृषि विभाग के सभी अधिकारी और कर्मी हड़ताल पर रहेंगे. आंदोलनकारी कर्मियों की मानें तो तीस नवंबर को खाद गोदाम में छापेमारी के दौरान मधुबनी सदर एसडीओ अश्विनी कुमार ने जिला कृषि अधिकारी को थप्पड़ जड़ दिया था, जिसको लेकर कृषि विभाग के सभी कर्मचारी हड़ताल पर हैं.


किसानों की बर्बाद हो रही रबी फसल
बता दें कि बहराहाल एक सप्ताह से कृषि विभाग के हड़ताल पर चले जाने से किसान खाद के लिए तबाह है और रबी फसल बर्बाद हो रहा है. जिला के आलाधिकारियों को मामले में ठोस पहल करनी चाहिए. कर्मियों ने कहा गोदाम पर सिसिटीवी लगा हुआ है साथ ही छापेमारी के दौरान सरकारी वीडियो ग्राफर भी था. जिसे खंगालने से सारा मामला स्पष्ट हो जाएगा. एसडीओ पर कार्रवाई नहीं होने की वजह से सूबे के सभी कृषि कर्मी और कृषि अधिकारी हड़ताल पर चले गए हैं.


इनपुट- बिंदू ठाकुर


ये भी पढ़िए- अमित शाह-सुदेश महतो की मुलाकात से क्यों बदली झारखंड की पॉलिटिक्स? जानें सियासी सच