मधुबनीः बिहार में राष्‍ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनआईए) की छापेमारी लगातार जारी है. गुरुवार सुबह एनआईए की टीम ने मधुबनी के बेनीपट्टी थाना के मकिया गांव में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के मोहम्मद तौसीफ के घर छापेमारी करने पहुंची. गांव में शांति व्यवस्था बनी रहे, इसके लिए बाजार और मुख्य सड़क पर भारी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात थी. तौसीफ के घर लगातार 6 घंटे तक छापेमारी चली. एनआईए ने एक मोबाइल फोन, चार किताब के साथ कुछ पेपर भी अपने साथ ले गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एनआईए की छह घंटे चली छापेमारी
मकिया गांव के मो. अब्दुल मन्नान के पुत्र मो. तौसीफ के घर सुबह पहुंचने के बाद पूरे घर को अपने घेरे में ले लिया और घर की सघन तलाशी ली गई. लगभग छह घंटे परिवार के सदस्यों से पूछताछ की है. घर के अंदर कचरे के डब्बा से एक मोबाइल फोन सहित चार पांच किताबें और अन्य कई कागजात एनआईए की टीम अपने साथ ले गयी है.


बेटा तौसीफ है निर्दोष
तौसीफ के परिजनों का कहना है कि बेटा निर्दोश है, वो किसी भी प्रकार के देश विरोधी गतिविधि में शामिल नहीं हैं. तौसीफ की भाई ने कहा कि मेरा भाई पीएफआई का सक्रिय सदस्य हैं. पीएफआई को देश विरोधी संगठन नही है. आपको बता दें कि तौसीफ सात भाई है, जो सभी अलग-अलग रहकर अपना जीवन-यापन करते हैं. सभी की शादी हो चुकी है. मो. तौसीफ उनका चौथा भाई है जो पटना में अपने परिवार के साथ रहता है. इससे पहले भी तौसीफ का नाम देश विरोधी नारा लगाने में आ चुका हैं. 


संदिग्ध गतिविधियों में संलिप्त है तौसीफ
एनआईए के मुताबिक मोहम्मद तौसीफ पीएफआई का मिथिलांचल का अध्यक्ष है. ग्रामीणों का कहना है कि वह अफने घर पर कभी-कभी पीएफआई का झंडा बी लगाता है. एनआईए ने अपनी जांच में उसे संदिग्ध गतिविधियों में संलिप्त पाया है. तौसीफ के उपर बड़े पैमाने पर कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि पटना के गांधी मैदान में देश विरोधी नारे लगाने के आरोप में वह 2016 में गिरफ्तार भी हुआ था. अभी वह जमानत पर है. सूत्रों की मानें तो वह पीएफआई ग्रुप के लिए मिथिलांचल प्रभारी के रूप में काम करता था.


ये भी पढ़िए- ITBP Recruitment 2022: आईटीबीपी में इस पद पर निकली भर्ती, उम्मीदवार जल्द करें अप्लाई