मधुबनी : देश में बढ़ती बेरोजगारी का असरआम लोगों के साथ ही किन्नर समाज पर भी पड़ रहा है. जिसको लेकर किन्नर समाज काफी परेशान हो रहा है. बेरोजगारी से तंग आकर आक्रोशित किन्नरों ने जयनगर थाना चौक और स्टेशन चौक पर जमकर आगजनी कर प्रदर्शन किया. भारी संख्या में इकट्ठा हुए किन्नर समाज के लोगों ने सड़क घंटों बवाल काटा और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दूसरे राज्य से आए किन्नरों पर लगाए गंभीर आरोप
दरअसल नेपाल सीमा से सटे जयनगर में दूसरे राज्यों से आए किन्नरों की वजह से स्थानीय किन्नरों का रोजगार प्रभावित हो रहा है. जिसके चलते स्थानीय किन्नर बेरोजगार होने लगे हैं और उनके सामने खाने-पीने की समस्या खड़ी हो रही है. किन्नरों का आरोप है कि जब से उत्तरप्रदेश से शिवानी नाम की किन्नर आयी है. तब से स्थानिय किन्नरों का काम धंधा चौपट हो गया है. जिस कारण किन्नरों को भूखमरी की समस्या उतपन्न हो गई है. यही नहीं स्थानीय किन्नरों ने दूसरे राज्य के किन्नरों पर आरोप लगाया कि बाहर से आए किन्नर लिंग परिवर्तन करा कर लोगों को किन्नर बना रहे हैं. जो उन लोगों के लिए बड़ा खतरा बनता जा रहा है.


वाहन चालकों और किन्नरों के बीच हुई झड़प
किन्नरों के प्रद्रर्शन के चलते सड़क पर लंबा जाम लग गया. जिसके चलते वाहन चालकों और किन्नरों के बीच काफी झड़प हुई. उधर मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने किन्नरों को समझाने की काफी कोशिश की, लेकिन किन्नर समाज कोई बात सुनने को तैयार नहीं हुआ. इस दौरान किन्नरों ने ना सिर्फ प्रदर्शन किया बल्कि जमकर गाली गलौच भी की. किन्नरों ने पुलिस से उत्तर प्रदेश समेत दूसरे राज्य से आए किन्नरों को जयनगर से हटाने की मांग की. पुलिस के आश्वासन के बाद किन्नरों का आक्रोश शांत हुआ और पुलिस ने सड़क पर लगे जाम को हटवाया.


इनपुट- बिंदु भूषण


ये भी पढ़िए- बिहार: तेजप्रताप से विवाद के बाद बिगड़ी श्याम रजक की तबीयत, सफदरगंज हॉस्पिटल में हुए भर्ती