बेगूसराय: Prashant Kishore: बेगूसराय में जन स्वराज के संस्थापक प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के इंडिया गठबंधन के संयोजक बनने के इनकार करने पर तंज कसा है. प्रशांत किशोर ने कहा कि नीतीश कुमार की राजनीतिक पारी का यह अंतिम दौर चल रहा है. नीतीश कुमार को खुद ही मालूम नहीं है कि वह क्या बनना चाहते हैं और कहां रहना चाहते हैं. कभी एनडीए में कभी यूपीए में कभी कन्वेयर तो कभी पीएम पद के उम्मीदवार. उनके मन की खुशफहमी यह है कि पूरा देश यह चाहता है कि वह प्रधानमंत्री बने.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके प्रशांत किशोर ने कहा कि फिलहाल उन्हें खुशफहमी भी है कि जिस पार्टी का लोकसभा में एक भी सांसद नहीं है. उनसे पूछते हैं कि लालू जी तेजस्वी जी बताइए कि देश का प्रधानमंत्री कौन होगा. जब आपका एक भी सांसद है ही नहीं तो आप कैसे तय करेंगे कि देश का प्रधानमंत्री कौन होगा. जहां तक इंडिया गठबंधन का सवाल है तो सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस है दूसरी सबसे बड़ी दल टीएमसी और तीसरा डीएमके है तो नीतीश कुमार को कन्वीनर क्यों बना देगा. तो नीतीश कुमार जानते हैं कि उन्हें कन्वीनर क्यों बना दें वह नहीं बन सकते हैं जो खानापूर्ति की गई है तो अपनी इज्जत बचाने के लिए वह मना कर दिया.


इससे पहले कांग्रेस ने अपना अध्यक्ष बना दिया. बैठक में जो इंडिया के बड़े दल है ,वेस्ट बंगाल , उत्तर प्रदेश , बंगाल और महाराष्ट्र वो शामिल ही नहीं हुई. बैठक में ना उद्धव ठाकरे शामिल हुए ना ममता बनर्जी ना अखिलेश शामिल हुए जो लोग शामिल हुए जिसमें कांग्रेस ने अपना अध्यक्ष बना लिया और उसमें कहा कि नीतीश कुमार को कन्वीनर बना दीजिए तो नीतीश कुमार को पता है कि उनकी मिट्टी पलीद होना है इसलिए उन्होंने मना कर दिया.


इनपुट- राजीव कुमार


ये भी पढ़ें- Rahul Gandhi: दुमका से गुजरेगी भारत जोड़ो न्याय यात्रा, ऐसे होगा राहुल गांधी का स्वागत