सीतामढ़ी : सीतामढ़ी में पिछले कुछ दिनों से बाघ ने आतंक मचा रखा है. लोगों के अंदर बाघ का इतना डर है कि लोग शाम को घर से भी नहीं निकलते है. पिछले नौ दिन में बाघ तीन लोगों को घायल कर चुका है. वन विभाग की टीम सर्च अभियान चलाकर लगातार बाघ को ढूंढने का काम कर रही है. टीम ने बाघ को पकड़ने के लिए ड्रोन कैमरे की सहायता ली, लेकिन बाघ कैमरे को भी चकमा दे रहा है. वीटीआर टीम को अभी तक बाघ की मूवमेंट का पता नहीं चल पाया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ड्रोन को चकमा दे रहा बाघ
बता दें कि वन विभाग की टीम पिछले नौ दिन से बाघ को पकड़ने में जुटी हुई है. ड्रोन की मदद से बाघ को पकड़ने की सहायता ली जा रही है, लेकिन बाघ इतना चालाक है कि ड्रोन का भी चकमा दे रहा है. पिछले नौ दिनों में बाघ की मूवमेंट का भी पता नहीं चल पाया है. बाघ के आतंक से गांव के लोग डरे हुए है, देर शाम को कोई भी अपने घर से बाहर नहीं निकलता है. साथ ही वीटीआर से आये बायोलॉजिस्ट सौरभ कुमार ने बताया कि जिले के खरगा गांव के पूर्वी सरेह स्थित पांच-छह बीघा में फैले खरौरी (झाड़ी) के आसपास बाघ के ताजा पगमार्क मिला हैं. इसके बाद टीम ने खरौरी का चारों ओर से मुआयना किया. टीम ने दो बार ड्रोन की मदद से जांच की, लेकिन अंधेरा होने के बाद उसकी जांच नहीं की जा सकी.


तीन लोगों को बाघ कर चुका है घायल
बता दें कि जिले में पांच जनवरी को बाघ को देखा गया था. पिछले नौ दिन में बाघ पांच लोगों को घायल कर चुका है. इसके बाद से जिले के सभी लोग दहशत के माहौल में है. देर रात लोग अपने घरों से निकलने से घबरा रहे हैं. वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जब तक बाघ नहीं मिल जाता, तब तक टीम गांव में लगातार माइकिंग कर लोगों को सतर्क रहने के लिए जागरूक कर रही है.


पिंजरा लगाकर बाघ को पकड़ने की योजना बना रही टीम
बता दें कि बाघ के हमले के बाद टीम तरह-तरह की योजना बना रही है. खरौरी के आसपास पिंजरा लगाकर बाघ को फंसाने की तैयारी है. बाघ के ताजा पगमार्क जहां मिले हैं, वहीं बाघ को फंसाने के लिए पिंजरा लगाया जा रहा है. साथ ही आसपास ड्रोन से भी निगरानी की जाएगी.


ये भी पढ़िए-  Chanakya Niti: आपको भी दिखते है अपने पार्टनर में ये गुण तो जीवनसाथी बनाने में न करें देरी