पटना: कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के कारण देश में हुए लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से सबकुछ बंद है. ऐसे में बच्चों का स्कूल जाना भी बंद है. बच्चों की पढ़ाई न छूटे इसलिए अब स्कूलों ने ऑनलाइन क्लासेज शुरू कर दिए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस बाबत डीएवी स्कूल के प्रिंसिपल और क्लस्टर हेड ने कहा कि ऑनलाइन क्लासेज शुरू कर दिए गए हैं, एप्स (Apps) के जरिए क्लासेज लिए जाते हैं. उन्होंने कहा कि इन क्लासेज का बहुत ही अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा हैं.


डीएवी के प्रिसंपिल एमके दास ने कहा जिन लोगों के पास लैपटॉप, डेस्कटॉप है वो मोबाइल से बच्चों को क्लास न करवाएं. उन्होंने कहा कि 95 प्रतिशत बच्चों के पेरेंट्स के पास स्मार्ट फोन हैं.


इसके साथ ही प्रिसंपिल ने कहा कि गांव में भी कोशिश की जा रही है कि बच्चों को इसका फायदा कैसे मिले. साथ ही उन्होंने बच्चों और पेरेंट्स से अपील किया कि वह घर से बाहर नहीं निकलें और सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखें.


गौरतलब है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ने पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन दिया है. इस दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर अन्य चीजों पर प्रतिबंध है. ऐसे में बच्चों के स्कूल-कॉलेज बंद हैं और इसी को लेकर विभिन्न शिक्षण संस्थानों में ऑनलाइन क्लास शुरू किए जा रहे हैं.