गर्मी में भी रहें हाइड्रेटेड और एनर्जेटिक! 4 फ्रूटी स्मूदी रेसिपी जो देंगी आपको चुस्ती-फुर्ती
Advertisement
trendingNow12230380

गर्मी में भी रहें हाइड्रेटेड और एनर्जेटिक! 4 फ्रूटी स्मूदी रेसिपी जो देंगी आपको चुस्ती-फुर्ती

चिलचिलाती गर्मी के मौसम में हर किसी को ठंडे और हेल्दी ड्रिंक्स की तलाश रहती है. जूस की जगह अगर आप कुछ ज्यादा पौष्टिक और स्वादिष्ट विकल्प ढूंढ रही हैं, तो स्मूदी आपके लिए बेहतरीन ऑप्शन हो सकती हैं.

गर्मी में भी रहें हाइड्रेटेड और एनर्जेटिक! 4 फ्रूटी स्मूदी रेसिपी जो देंगी आपको चुस्ती-फुर्ती

Smoothie for summer: चिलचिलाती गर्मी के मौसम में हर किसी को ठंडे और हेल्दी ड्रिंक्स की तलाश रहती है. जूस की जगह अगर आप कुछ ज्यादा पौष्टिक और स्वादिष्ट विकल्प ढूंढ रही हैं, तो स्मूदी आपके लिए बेहतरीन ऑप्शन हो सकती हैं. स्मूदी न सिर्फ आपको हाइड्रेटेड रखती हैं बल्कि पोषक तत्वों से भी भरपूर होती हैं.

फलों, सब्जियों, दही और दूध को मिलाकर बनाई जाने वाली स्मूदी विटामिन, मिनरल्स और एंटीऑक्सीडेंट्स का अच्छा सोर्स होती है. आज हम आपके लिए लाए हैं 4 आसान और हेल्दी स्मूदी रेसिपीज जो आपको गर्मी के थपेड़ों से बचाने के साथ-साथ पोषण भी देंगी.

1. तरबूज और पुदीना स्मूदी
इस बनाने के लिए आपको 2 कप तरबूज के टुकड़े, 1/2 कप दही, मुट्ठी भर पुदीने की पत्तियां और 1 चम्मच शहद (जरूरत अनुसार) लेना होगा. इन सभी चीजों को मिक्सर में डालकर अच्छी तरह से पीस लें. आप इसे और ठंडा बनाने के लिए कुछ बर्फ के टुकड़े भी डाल सकते हैं. यह स्मूदी तरबूज पानी से भरपूर होता है, जो आपको हाइड्रेटेड रखता है. इसके अलावा, पुदीना पेट के लिए ठंडा होता है और पाचन क्रिया को भी दुरुस्त रखता है.

2. आम और पत्तेदार साग स्मूदी
इसे बनाने के लिए आपको 1 पका हुआ आम, 1 कप पालक या मेथी के पत्ते, 1 कप दूध, 1/2 चम्मच अदरक का टुकड़ा और शहद (जरूरत अनुसार) चाहिए होगा. इन सभी चीजों को मिक्सर में डालकर अच्छी तरह से पीस लें. यह स्मूदी इम्यून सिस्टम को मजूबत बनाएगा और आयरन व कैल्शियम की कमी को पूरा करेगा.

3. खीरा, ककड़ी और अदरक स्मूदी
इसे बनाने के लिए 1 खीरा, 1/2 ककड़ी, 1 इंच अदरक का टुकड़ा, 1 कप नारियल पानी और पुदीने की कुछ पत्तियों की जरूरत होगी. इन सभी चीजों को मिक्सर में डालकर अच्छी तरह से पीस लें. यह स्मूदी आपके पाचन क्रिया को बेहतर बनाने में मदद करेगा और इलेक्ट्रोलाइट्स का बैलेंस बनाता है.

4. बेरीज और दही स्मूदी
इसे बनाने के लिए 1 कप मिक्स बेरीज (स्ट्रॉबेरी, ब्लूबेरी, रास्पबेरी), 1 कप दही, 1/4 कप ओट्स और शहद (जरूरत अनुसार) की जरूरत पड़ेगी. इन सभी चीजों को मिक्सर में डालकर अच्छी तरह से पीस लें. यह स्मूदी आपके शरीर को हेल्दी और पाचन क्रिया को दुरुस्त रखेंगे. इसके अलावा, ओट्स आपको लंबे समय तक एनर्जी देगा.

Trending news