पटना: Jharkhand News: झारखंड में महिलाओं का उत्पीड़न थमने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला सरायकेला का है. जहां 4 महीने की गर्भवती महिला की लाश खेत से बरामद की गई है. महिला की हत्या का आरोपी उसका पति ही है. मृतका की पहचान संगीता प्रधान के रूप में की गई है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला
घटना सरायकेला थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले पांडरा पंचायत के हेसा गांव की की है. जहां मंगलवार देर रात पति आमिर प्रधान ने चक्रधरपुर पंसुवा गांव निवासी अपने ससुर धरमु प्रधान को सूचना दी कि घर से कुछ दूरी पर उनकी बेटी संगीता का जला हुआ शव खेत में मिला है. जिसके बाद ये खबर सुनने के बाद घरवालों के पैरों तले जमीन खिसक गई. मृतका के पिता ने बताया कि इस साल 29 मार्च को बेटी की शादी आमिर प्रधान के साथ की गई थी. इसमें दहेज के रूप में 50 हजार रुपये का घरेलू सामान दिया गया था, लेकिन लड़के वालों की तरफ से मोटरसाइकिल लाने के नाम पर लगातार उनकी बेटी को प्रताड़ित किया जा रहा था. इसी बीच उसे पति और उसकी भाभी के बीच अवैध संबंध के बारे में जानकारी मिल गई. 


आपत्तिजनक हालत में देखा
मृतका के पिता ने आगे कहा कि उनकी बेटी ने एक दिन दोनों को आपत्तिजनक हालत में देख लिया. जिसेक बाद आमिर ने संगीता को खेत में ले जाकर उसकी हत्या कर दी और सबूत मिटाने के लिए गर्भवती बेटी के कपड़े उतारकर उसे आग के हवाले कर दिया गया. इस अपराध में उसकी भाभी ने भी उसका साथ दिया है. लड़की के परिजनों ने सरायकेला थाने में आमिर प्रधान और उसकी भाभी पार्वती प्रधान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है. पुलिस का कहना है कि मृतका के परिजनों के शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी को भी हिरासत में ले लिया गया है.


ये भी पढ़ें- नवादा आत्महत्या मामलाः एक साथ जलीं छह चिताएं, बडे़ बेटे ने कांपते हाथों से दी मुखाग्नि