धनबाद : धनबाद में शनिवार 3 सितम्बर को दिनदहाड़े ज्वेलरी शोरूम में पिस्टल के बल पर लूट की घटना के बाद जिला चेम्बर ने जिला प्रशासन 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया है. जिला चेम्बर ने लूट कांड में शामिल अपराधियों और लुटे गए सोने को बरामद करने की मांग की है. पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराधियों की तलाश में जुटी हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिस्टल के बल पर बंधक बनाकर की थी लूटपाट 
मामला धनबाद के बैंक मोड़ से सटे धनसार थाने से महज 200 मीटर दूरी पर स्थित गुंजन ज्वेलरी शोरूम का है. जिसमें पांच अपराधियों ने पिस्टल के बल पर लूटपाट मचाई. बताया जा रहा है कि दो किलो के करीब सोने की लूट हुई है. जिसकी बाजारू कीमत एक करोड़ं बताई जा रही है. दुकानदार ने बताया कि शोरूम में रखी चांदी को अपराधियों ने छोड़ दिया, वहीं पूरी घटना शोरूम में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई. पुलिस अधिकारी राज कपूर ने बताया कि पांच से छह अपराधी एसयूवी में सवार हो कर शोरूम पर आए थे. शोरूम में घुसते ही दुकान मालिक को पिस्टल के बल पर बंधक बनाकर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया गया. अपराधियों द्वारा लूट पाट का विरोध करने पर अर्चित को गोली भी मारी गई जिसमें वह बाल बाल बच गया. गोली उसके दाये बाजु को छूते हुए निकल गई थी.


 एक साल पहले भी हुई थी ऐसी ही घटना
घटना के बाद जिला चेम्बर अध्यक्ष चेतन गोयनका ने पीड़ित से मुलाकात की. चेम्बर अध्यक्ष ने कहा कि दो सौ मीटर पर दो-दो थाने होते हुए इतनी बड़ी घटना का होना बड़ी श्रम की बात है. पुलिस प्रशासन से मांग करता हूं कि अपराधियों की गिरफ्तारी हो और पुरे माल की बरामदगी हो. उन्होनें आगे कहा कि हमने सरकार को 72 घंटों का अल्टीमेट दिया है. यदि राज्य सरकार और जिला प्रशासन इस पर ध्यान नहीं देती है तो पूरे धनबाद के व्यापारी सड़क पर उतरेंगे. इस से पहले भी बैंक मोड़ क्षेत्र में राजकमल मेंशन में जेवर हॉउस में लूट की घटना हुई थी, मगर पुलिस ने एक साल बीत जाने के बाद भी अबतक न अपराधी और न ही माल की बरामदी कर पाई है. उन्होने पुलिस पेट्रोलिंग को लेकर कहा की पुलिस सिर्फ हेलमेट चेकिंग कर पैसे की वसूली में लगी रहती है. 


यह भी पढ़ें : प्रेमिका से मिलने गए युवक की गोली मारकर हत्या, लड़की के परिजनों पर हत्या का आरोप