धनबादः बस्ताकोला क्षेत्र के सीके डब्ल्यू साइडिंग को अचानक बंद कर कार्यरत मजदूरों को बेरोजगार करने और जबरन विस्थापन के विरोध में बुधवार को जनता मजदूर संघ मासस और बीसीकेयू द्वारा संयुक्त रूप से कार्यक्रम आयोजित हुआ. कार्यक्रम में जनता मजदूर संघ की संयुक्त महामंत्री और सह भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रागिनी सिंह ने सभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि जब तक मजदूरों को लोगों वापस रोजगार नहीं मिलता, तब तक प्रबंधक के खिलाफ आंदोलन जारी रहेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मजदूरों का जारी रहेगा आंदोलन
रागिनी सिंह ने कहा कि जब तक साइडिंग का काम चालू नहीं किया जाता तब तक आंदोलन जारी रहेगा. रोजी रोटी के सवाल पर कोई समझौता नहीं होगा. प्रबंधन और ठेकेदार अपने फायदे के लिए यह सब कर रहे हैं. आखिर यहां के मजदूर कहां जाएंगे. हम सभी का मकसद और मंजिल एक ही है जब तक आप सभी को रोजगार नहीं मिलता हमारी ये लड़ाई जारी रहेंगी. चाहे इस लड़ाई में हमे सड़क पर बैठना पड़े या खदान में हमारी लड़ाई आपके लिए जारी रहेंगी. जरुरत पड़ी तो सीएमडी और अन्य पदाधिकारियों का घर एवं कार्यालय का घेराव किया जाएगा.


साइडिंग बंदी से 246 मजदूरों का छीन गया रोजगार
बीसीसीएल एरिया 9 के सीके डब्ल्यू साइडिंग बंदी से लगभग 246 मजदूर का रोजगार छीन गया है. नौकरी जाने से इनको परिवार का पालन पोषण करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. संबंधित विभाग के अधिकारियों व ठेकेदारों को इन मजदूरों का कार्य एक बार फिर शुरू कर देना चाहिए.


कई जगह से कोयले का ट्रांसपोर्टिंग ठप
बता दें कि डिस्पैच रोके जाने कारण एमपीएल, बस्ताकोला कोलियरी से 6 नंबर साइडिंग, सिंदरी आदि जगहों पर होने वाले कोयले का ट्रांसपोर्टिंग ठप हो गया. जबकि बोर्रागढ़ साइडिंग में होने वाला ट्रांसपोर्टिंग एक सप्ताह पूर्व से ही बंद है. डिस्पैच ठप्प होने से प्रबंधन को काफी नुकसान हुआ है.


ये भी पढ़िए- सीएम हेमंत सोरेन ने बिरसा हरित ग्राम योजना के लाभुकों को किया सम्मानित, सीएम बोले- सरकारी योजनाओं का लाभ लोगों को मिले