दुमका: दुमका के ग्रामीण क्षेत्रों में सरकारी स्कूलों से चोरी करने वाले गिरोह को पुलिस ने धर दबोचा है. पकड़ाये सभी चोर एक गिरोह के रूप में काम करते है और सरकारी स्कूलों को निशाना बनाते हैं. ये चोर गिरोह स्कूल के बंद होने के बाद स्कूलों का ताला तोड़ कर कम्प्यूटर सहित कीमती सामान चोरी कर लेते है. ऐसी ही घटना 3 मार्च को गोपीकांदर थाना क्षेत्र के करुडीह गांव में स्थित हाई स्कूल से दर्जनों कम्प्यूटर सहित कम्प्यूटर लैब के सारे सामान की चोरी का मामला दर्ज करुडीह हाई स्कूल के प्रधानाध्यापक ने दर्ज कराया था. जिसके बाद पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर गोपीकांदर थाना प्रभारी सहित पुलिस पदाधिकारी की टीम बनाकर चोरों की तलाश की जा रही थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसी बीच पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि गोपीकांदर थाना क्षेत्र के बड़ापाथर गांव के पास स्थित जाहेर थान के बगल में कुछ असामाजिक लोगों के द्वारा कुछ प्लान तैयार की जा रही है. पुलिस द्वारा जब उस स्थल पर छापेमारी की गई तो वहां मौजूद अपराधी भागने लगे. जिसको पुलिस ने खदेड़ कर पकड़ा. पकड़ाये अपराधी के पास तीन देशी कट्टा बरामद हुआ. पकड़ाये अपराधी से जब पूछ ताछ हुई तो करुडीह हाई स्कूल से चोरी की गई कम्प्यूटर सहित कम्प्यूटर लैब की चोरी में संलिप्तता सामने आया और उसके बाद पुलिस ने करुडीह हाई स्कूल से चोरी की गई कम्प्यूटर सहित कम्प्यूटर लेब का सामान बरामद की गई.


पुलिस ने चोर गिरोह के तीन चोरों को गिरफ्तार किया है. जिसके पास से तीन देशी कट्टा ,तीन मोबाइल, 17 डेस्कटॉप,16 माउस, 14 सीपीयू,13 कीबोर्ड, 3 सीसीटीवी कैमरा,दर्जनों कम्प्यूटर तार सहित चोरी में इस्तेमाल 3 कटर सहित कई सामान बरामद की गई है. पुलिस द्वारा पकड़े गए तीनों चोरों से पूछताछ की जा रही है कि चोर गिरोह में और कितने लोग शामिल हैं. इसके साथ ही पकड़े गए चोरों के अपराध को लेकर दूसरे जिला के थानों से संपर्क कर उनका आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है.


इनपुट- सुबीर चटर्जी


ये भी पढ़ें- Vande Bharat Train: झारखंड को मिली एक और वंदे भारत ट्रेन की सौगात, 12 मार्च को पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी