Dhanbad News: धनबाद के हावड़ा-नई दिल्ली मेन रेल रूट पर भूली हाल्ट के पास उच्च क्षमता पार्सल मालगाड़ी के 3 डिब्बों की कपलिंग टूट गई. बताया जा रहा है कि इन डिब्बों के बफर इंटरलॉक हो गए थे, जिसके कारण यह समस्या आन पड़ी. इससे कुछ घंटो के लिए कई महत्वपूर्ण ट्रेनें प्रभावित हुई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बताया जा रहा है कि हावड़ा-नई दिल्ली रूट पर धनबाद से दीनदयाल उपाध्याय नगर की ओर जा रही उच्च क्षमता पार्सल यान की 3 डिब्बों के बफर लॉक हो गए और उसकी वजह से कपलिंग टूट गई. इसके बाद मेन लाइन की कई महतवपूर्ण ट्रेन प्रभावित हुई. भूली हाल्ट फाटक के पास वाहनों की लंबी कतार लग गई. 


ये भी पढ़ें:Kishanganj News: 15 साल पहले जहां हंसते-खेलते परिवार होते थे, आज वहां लहरों का राज


इस घटना के बाद धनबाद रेल मंडल प्रबंधक कमल किशोर सिन्हा दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया. उन्होंने अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए जल्द से जल्द काम सुचारू करने और जल्द से जल्द परिचालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है.


ये भी पढ़ें: नीतीश कुमार 10 से 15 दिनों में देंगे इस्तीफा! BJP ने बताया सीएम का अगला कदम


बता दें कि बिहार के दरभंगा से मुजफ्फरपुर होते हुए मुंबई जाने वाली पवन एक्सप्रेस एक बड़े हादसे का शिकार होते-होते बाल-बाल बच गई थी. बिहार के जयनगर से मुंबई लोकमान्य तिलक टर्मिनल जाने वाली पवन एक्सप्रेस के एक बोगी का एक पहिया टूट गया. इसके बाद भी ट्रेन करीब 10 किमी तक दौड़ती रही. हालांकि समय रहते ट्रेन को रोक लिया गया, इससे एक बड़ा हादसा रुक गया. बताया जाता है कि पहिया एक फीट तक टूट चुका था. हालांकि कोई बड़ी क्षति नहीं हुई है. रविवार की देर रात मुजफ्फरपुर से एक खाली बोगी भगवानपुर ले जाया गया, जिसे पवन एक्सप्रेस में जोड़कर मुंबई के लिए रवाना किया गया.