कोडरमा : कोडरमा के झुमरी तिलैया नगर परिषद अध्यक्ष पद का सीट सामान्य होने के साथ ही राजनीतिक समीकरण तेजी से बदलने लगा है. साल भर पहले अध्यक्ष पद का चुनाव महिला आरक्षित किए जाने का प्रस्ताव भेजा गया था लेकिन, गुरुवार को झुमरी तिलैया नगर परिषद अध्यक्ष सीट सामान्य घोषित किया गया है. जिसके बाद पुरुष उम्मीदवारों ने भी दावेदारी पेश करनी शुरू कर दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महिला आरक्षित सीट से सामान्य सीट हुआ है घोषित 
गुरुवार से पहले तक दर्जनों महिला नेत्री चुनाव मैदान में नजर आ रही थी और पुरुष उम्मीदवार महिला उम्मीदवारों के पक्ष में अपना समर्थन जता रहे थे. वहीं महिला आरक्षित सीट से सामान्य सीट घोषित होने के बाद झुमरी तिलैया शहर की राजनीति जमीन पूरी तरह से बदल गई है. नगर परिषद के निवर्तमान अध्यक्ष प्रकाश राम ने एक बार फिर अध्यक्ष पद के लिए अपनी ताल ठोक दी है और अधूरे पड़े कामों को पूरा करने की बात कह रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ झुमरी तिलैया नगर परिषद के अध्यक्ष पद के दावेदार सैयद नसीम ने कहा कि कुछ लोग सामान्य सीट घोषित होने से पहले अपनी पत्नियों को चुनावी मैदान में प्रबल दावेदार बता रहे थे लेकिन सीट सामान्य होने के बाद अब खुद अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं. पल-पल बदलते ऐसे लोगों की सोच से उन्होंने शहरी मतदाताओं को सावधान रहने की अपील की है. 


सामान्य सीट घोषित होने के बाद भी महिला उम्मीदवारों के जोश में कमी नहीं 
वहीं दूसरी तरफ अध्यक्ष पद की महिला दावेदार ब्यूटी सिंह ने कहा कि झुमरी तिलैया नगर परिषद अध्यक्ष पद का सीट सामान्य होने से वे थोड़ी विचलित जरूर हुई है लेकिन, इस नए समीकरण के बाद चुनावी मैदान में पुरुष उम्मीदवारों का भी स्वागत करती हैं. वहीं महिला नेत्री राखी भदानी ने कहा कि महिला सीट से सामान्य सीट की घोषणा से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता. सीट सामान्य होने से अब चुनाव में प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी और बेहतर कार्य करने वाले को लोग अध्यक्ष पद का ताज पहनाएंगे. 


झुमरी तिलैया में कुल 53 बूथ बनाए जाएंगे
वहीं दूसरी तरफ चुनावी प्रक्रिया को अमलीजामा पहनाने में प्रशासन भी जुट गया है और चुनावी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी विनीत कुमार के मुताबिक सरकार से मिले निर्देश के अनुसार नगर परिषद चुनाव की तैयारी की जा रही है. झुमरी तिलैया नगर परिषद में कुल 28 वार्ड हैं और यहां की आबादी तकरीबन 88 हजार है जिसमें 64 हजार मतदाता हैं. नगर परिषद चुनाव को लेकर झुमरी तिलैया में कुल 53 बूथ बनाए जाएंगे. 
(रिपोर्ट- गजेंद्र सिन्हा)


ये भी पढ़ें- Chanakya Niti: खुशी-खुशी काटना है बुढ़ापा तो जवानी में इन 3 चीजों से बना लें दूरी