धनबाद: Jharkhand News: कोयलांचल में जिला खनन टास्क फोर्स के द्वारा 15 सितंबर से 25 सितंबर तक स्पेशल ड्राइव चलाया जा रहा है. जिसके तहत खनन से संबंधित अवैध तस्करी पर जिला प्रशासन ने पूरी तरह से नकेल कसने की तैयारी कर रखी है. इसी के मद्देनजर 15 सितंबर से अब तक प्रतिदिन सैकड़ों जगहों पर छापेमारी की जा रही है. गोविंदपुर थाना क्षेत्र में भी जिला खनन टास्क फोर्स के द्वारा छापेमारी कर भारी मात्रा में अवैध कोयले को जब्त किया गया. इस दौरान 2 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है, जिसे पुलिस ने जेल भेज दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

140 जगहों पर छापेमारी 
गौरतलब है कि कुछ दिनों पूर्व ही धनबाद उपायुक्त संदीप कुमार सिंह की अध्यक्षता में जिला खनन टास्क फोर्स की एक अहम बैठक समाहरणालय में की गई. जिसके बाद 15 सितंबर से 25 सितंबर तक जिले में स्पेशल ड्राइव चलाने का धनबाद उपायुक्त ने निर्देश दिया. इसके तहत जितने भी खनन से संबंधित अवैध काम जिले में हो रहे हैं उस पर नकेल कसने की पूरी तरह से तैयारी जिला प्रशासन के द्वारा की गई. टास्क फोर्स के द्वारा अब तक कुल 140 जगहों पर छापेमारी की गई. जिसमें सैकड़ों टन अवैध कोयले के साथ-साथ पत्थर की अवैध माइनिंग पर भी जिला प्रशासन ने छापेमारी की है. 


ये भी पढ़ें- खगड़िया में जहरीली शराब पीने से 24 घंटे में दो लोगों की मौत, पुलिस जांच में जुटी


25 सितंबर तक चलेगी छापेमारी
बीते शनिवार को भी जिला प्रशासन के द्वारा 33 जगहों पर छापेमारी की गई है. गोविंदपुर थाना क्षेत्र में एक अवैध कोल डिपो पर छापेमारी कर भारी मात्रा में कोयला के साथ साथ दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार गुड्डू तिवारी और सत्येंद्र कुमार को जेल भेज दिया.वहीं इस पूरे मामले में माइनिंग इंस्पेक्टर ने बताया है कि 25 सितंबर तक प्रत्येक दिन लगातार इस प्रकार की कार्रवाई टास्क फोर्स के द्वारा जारी रखी जाएगी. जितने भी अवैध धंधेबाज हैं उन सभी को उनके काले कारनामों की सजा दी जाएगी.


इनपुट- नितेश मिश्रा