धनबाद: पूरे देश में गणेश चतुर्थी की तैयारिया जोरों पर हैं. गणेश चतुर्थी पर झारखंड भी गणपति बप्पा मोरया के जयकारों से गुंजने के लिए तैयार है. इसके लिए पाकुड़ के रेलवे मैदान में 24वें गणपति महोत्सव की विशेष तैयारी की जा रही है. इसके लिए भव्य पंडाल का निर्माण भी किया जा रहा है. साथ ही आकर्षक लाइटिंग का भी विशेष प्रबंध किया जा रहा है. गणपति जी की विशाल प्रतिमा भी आयोजन को भव्य बनाने के लिए बनायी जा रही हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

31 अगस्त को की जाएगी गणपति प्रतिमा प्राण प्रतिष्ठा
समिति के अध्यक्ष अनिकेत गोस्वामी ने बताया कि इस वर्ष रेलवे मैदान में गणपति महोत्सव का आयोजन 31 अगस्त से 3 सितंबर तक किया जाएगा. जिसमे विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएगें. चार दिन के लिए आयोजित होने वाले इस भव्य कार्यक्रम में 31 अगस्त को गणपति प्रतिमा प्राण प्रतिष्ठा कर पुष्पांजलि की जाएगी. वहीं संध्या में आरती और भक्ति जागरण का आयोजन किया जाएगा. जिसमें जमालपुर के व्यास विजय चौधरी, मोनी सिंह एवं उनकी मंडली द्वारा कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जाएगी. 


तीन सितंबर को दोपहर तीन बजे डांडिया व मटका फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन


वहीं दूसरे दिन संध्या में बच्चों की नृत्य प्रतियोगिता के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा. जिसका उद्घाटन पाकुड़ डीसी वरुण रंजन और एसपी एचपी जनार्दनन के द्वारा किया जाएगा. तो दो सितंबर को नृत्य प्रतियोगिता में सफल प्रतिभागियों को सम्मानित किया जाएगा. अंतिम दिन तीन सितंबर को दोपहर तीन बजे डांडिया व मटका फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा. 


नगर भ्रमण के बाद गणपति जी का विसर्जन
गणेश पूजा के संस्थापक हिसाबी राय ने बताया कि गणपति महोत्सव की तैयारी जोर शोर से चल रही है. सभी प्रतियोगिओं के उपरांत प्रतिमा के नगर भ्रमण के बाद गणपति जी का विसर्जन बड़ी धूमधाम के साथ किया जाएगा. 


यह भी पढ़ें : रंगदारी से मना करने पर दंपति से मारपीट, सोने की चेन व पैसे भी लूटे