देवघर: बिहार के पूर्व सीएम, पूर्व रेल मंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की स्वास्थ्य कामना के लिए देवघर के बाबा मंदिर में सोमवार को आरजेडी कार्यकर्ताओं ने बाबा भोलेनाथ के मंदिर प्रांगण में विशेष पूजन हवन और रुद्राभिषेक किया मौके पर आरजेडी कार्यकर्ताओं ने कहा कि लालू प्रसाद यादव का सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट हो रहा है, इसलिए आज इनके बेहतर स्वास्थ्य कामना को लेकर बाबा मंदिर में विशेष पूजन हवन और रुद्राभिषेक किया जा रहा है. इसमें मुख्य रूप से आरजेडी नेता मनोरंजन यादव सूरज झा सहित दर्जनों कार्यकर्ता शामिल हुए. आरजेडी कार्यकर्ताओं ने कहा कि बाबा भोलेनाथ के मंदिर में विशेष पूजन और हवन करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. इसलिए बाबा भोलेनाथ से इन लोगों ने विशेष पूजा अर्चना की इनका मानना है कि बहुत जल्दी लालू प्रसाद यादव स्वस्थ होकर भारत लौटेंगे और जन सेवा में फिर कार्य करेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भागलपुर में मांगी गई दुआ
वहीं, भागलपुर में राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव के अच्छे स्वास्थ्य की कामना को लेकर भागलपुर दुआ मांगी गई. युवा राजद के जिला अध्यक्ष मो बसारुल हक़ के नेतृत्व में युवा राजद के कार्यकर्ताओं ने हथकटोरा पीर बाबा स्थान पर चादर पोषी की. इस दौरान उन्होंने राजद सुप्रीमो लालू यादव एवं उनकी बेटी रोहिणी के लिए दुआ मांगी गई. असल में सोमवार को लालू प्रसाद यादव की किडनी का ट्रांसप्लांट सिंगापुर में चल रहा है, इसी को लेकर हथ कटोरा पीर बाबा स्थान पर दुआ मांगी गई है.


सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट की प्रक्रिया जारी है. लालू की बेटी रोहिणी उन्हें किडनी दे रही हैं. बता दें कि रोहिणी आचार्य का प्राइमरी मेडिकल टेस्ट से पहले ही हो चुका था. उनकी किडनी अभी 90 से 95 प्रतिशत काम कर रही है. वहीं लालू यादव की दोनों किडनी सिर्फ 28 प्रतिशत ही काम कर रही है. ट्रांसप्लांट के बाद लालू यादव की किडनी लगभग 70 प्रतिशत काम करने लगेंगी. स्वास्थ्य के लिहाज से इतना काफी माना जाता है. वहीं अस्पताल जाने से कुछ घंटे पहले रोहिणी आचार्य ने लालू प्रसाद के लिए अपनी भावनाएं व्यक्त की थी. रोहिणी आयार्य ने ट्वीट करते हुए लिखा कि "रेडी टू रॉक एंड रोल, विश मी अ गुड लक."