कोडरमा: इंदौर से हावड़ा जाने वाली शिप्रा एक्सप्रेस में कोच अटेंडेंट की बीती रात गुंडागर्दी देखने को मिली. जब कोडरमा स्टेशन पर 6 से 7 की संख्या में कोच अटेंडेंट ने बिहार के गया से ट्रेन में सवार हुए दो यात्रियों के साथ जमकर मारपीट की. पीड़ित यात्रियों की शिकायत पर रेलवे पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल गया से पंकज कुमार और सुमन कुमार जनरल टिकट लेकर ट्रेन में सवार हुए और टीटीई से एसी कोच में सीट कंफर्म करने का आग्रह किया. जब ट्रेन में सवार टीटीई ने सीट नहीं होने की बात कही, तो एसी बोगी के कोच अटेंडेंट इन दोनों यात्रियों के पास आए और उन्हें कंफर्म सीट देने की बात कहते हुए सामान रखने वाली सीट पर इन दोनों यात्रियों को बैठा दिया और थोड़ी देर बाद में इन दोनों यात्रियों से प्रत्येक सीट के लिए तीन 3000-3000 रुपये की मांग करने लगे. इधर, टीटीई ने इन दोनों यात्रियों को कोडरमा स्टेशन पर उतरकर साधारण डिब्बे में सफर करने की सलाह दी. शिप्रा एक्सप्रेस जैसे ही कोडरमा स्टेशन पहुंची, दोनों यात्रियों के ट्रेन से उतरते ही तकरीबन 6 से 7 की संख्या में कोच अटेनडेट कोडरमा स्टेशन पर दौड़ा-दौड़ा कर इन दोनों यात्रियों को पीटा. बेल्ट और लात घूसों से इन दोनों यात्रियों की पिटाई की.


साथ ही बता दें कि ट्रेन खुलने के बाद कोच अटेंडेंट इन दोनों यात्रियों को कभी भी शिप्रा एक्सप्रेस में सफर नहीं करने की धमकी भी दी. कोडरमा स्टेशन से शिप्रा एक्सप्रेस को रवाना होने के बाद इन दोनों यात्रियों ने कोडरमा जीआरपी में कंप्लेन दर्ज कराई. इसके बाद जीआरपी ने त्वरित एक्शन लेते हुए नेताजी सुभाष चंद्र बोस गोमो जंक्शन पर ट्रेन के पहुंचने के बाद पांच कोच अटेंडेंट को गिरफ्तार कर धनबाद जेल भेज दिया है. मारपीट की यह तस्वीर स्टेशन के प्लेटफार्म पर बैठे एक यात्री ने रिकॉर्ड की और इसके आधार पर ही जीआरपी ने एक्शन लिया.


इनपुट- गजेंद्र सिन्हा


ये भी पढ़िए- बिहार के इन खास स्टेशनों पर रुकती है ब्रह्मपुत्र मेल (15657/15658), क्या आपको भी पता है इनके नाम?