गिरिडीह: Jharkhand News:  झारखंड के गिरिडीह जिले में मवेशी चोरी करने वाले एक व्यक्ति को ग्रामीणों ने पकड़कर जमकर पिटाई कर दी. जिसके बाद वहां मौजूद कुछ लोगों ने उस मवेशी चोर बचाया और पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई. आरोपी की पहचान जामताड़ा जिले के नारायणपुर थाना इलाके का निवासी के रूप में की गई है. पूरा मामला गिरिडीह जिले के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के चुंगलो गांव का है. जहां सोमवार की रात में हाथियों का झुंड जसपुर के जंगल में आ गया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


जंगल से रात में हाथी निकलकर गांव की तरफ आने की सूचना पर गांव वाले एकत्रित होकर हाथियों को खदेड़ने की योजना बना रहे थे. इसी बीच गांव में रात में ही 2 चारपहिया वाहन दाखिल हुआ. ग्रामीणों को लगा कि हाथियों को खदेड़ने के लिए वन विभाग की टीम आई है. तभी कुछ ग्रामीण जब थोड़ा नजदीक पहुंचे तो देखा कि कुछ लोग पालतू पशुओं को जबरन वाहन पर लाद रहे हैं. जिसके बाद ग्रामीणों ने शोर मचाना शुरू कर दिया. शोर सुनकर पूरे गांव के लोग वहां जुटने लगे. लोगों की भीड़ को देखकर तस्कर अपने  वाहन को लेकर भागने लगे. इसी दौरान तस्कर गाड़ी को लेकर गलती से गांव के अंदर की गली में जा घुसे और फंस गए. यहां से गाड़ी को बैक करने के चक्कर में स्कार्पियो पलट गया और एक आरोपी जमाल पकड़ा गया.


ग्रामीणों की मानें तो दूसरी गाड़ी भी रात में ही पकड़ में आ गई थी लेकिन उसपर सवार तस्करों ने ग्रामीणों पर पिस्टल ताना दिया और भागने में सफल रहे. इधर पकड़े गए तस्कर जमाल ने अपने सहयोगियों के बारे में बताते कहा कि उसके साथ उसी गांव का निवासी मनीर अंसारी, असगर अंसारी, अहिल्यापुर के हरला निवासी ताजमुल अंसारी, पडरिया के इम्तियाज अंसारी दो वाहन पर सवार होकर मवेशियों की चोरी करने निकले थे लेकिन वह पकड़ा गया.


ये भी पढ़ें- JAC Result 2023: घर का काम करके परीक्षा देने जाती थी इंटर साइंस स्टेट टॉपर दिव्या, जानें क्या है संघर्ष की कहानी