कोडरमा : नए साल के पहले दिन कोडरमा के तिलैया डैम में पर्यटक और सैलानियों ने साल 2023 के स्वागत का जश्न मनाया. इस मौके पर तिलैया डैम में बड़ी संख्या में सैलानी और पर्यटकों की भीड़ जुटी रही. इसके अलावा कोडरमा जिला प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे कोडरमा परिदर्शन बस सेवा का भी लोगों ने आनंद उठाया. इधर, पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पूरे इतंजाम थे. जिला प्रशासन भी समय-समय पर लोगों को कोरोना के नियम और मास्क लगाने की अपील कर रहा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सैलानियों ने तिलैया डैम का लिया आनंद
बता दें बस पर सवार होकर सैलानी और पर्यटक कोडरमा के चंचालिनी धाम, ध्वजाधारी धाम और कदम ऋषि पार्क घूमने के बाद तिलैया डैम पहुंचे.यहां डबल डेकर बोट पर बोटिंग का आनंद लिया. नए साल के स्वागत को लेकर तिलैया डैम के अलग-अलग इलाकों में लोगों ने अपने परिवार और दोस्तों के साथ पिकनिक आनंद लिया. इसके अलावा कई लोग तिलैया डैम के प्राकृतिक वादियों के बीच सैर सपाटा और वोटिंग कर नव वर्ष को यादगार बनाया.


डैम पर 40 जवानों की थी तैनाती
इधर पर्यटकों की भीड़ को देखते हुए तिलैया डैम में सुरक्षा के लिहाज से व्यापक इंतजाम किए गए थे. तिलैया डैम के अलग-अलग पिकनिक स्पॉट में दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति में 40 जवानों की तैनाती की गई थी. नए साल के जश्न में किसी तरह का खलल ना पड़े, इसे लेकर खासकर शराबियों पर हुड़दंगियों पर नजर रखने के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किए गए थे. तिलैया डैम आने जाने वाले वाहनों की चेकिंग की जा रही थी. इसके अलावा पार्किंग के लिए भी अलग इंतजाम किए गए थे. 


राज्य के इन जिलों से पहुंचे थे सैलानी
पुलिस बलों की मौजूदगी में अधिकारियों ने लगातार तिलैया डैम के पिकनिक स्पॉट का मॉनिटरिंग किया. तिलैया डैम पहुंचे पर्यटक और सैलानियों ने नववर्ष को यादगार बताते हुए जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे इंतजामों को बेहतर बताया. इस मौके पर रांची,हजारीबाग, पटना, गया से भी लोग घूमने फिरने और सैर सपाटे के लिए पहुंचे थे।.कुल मिलाकर शांतिपूर्ण ढंग से नववर्ष का आगाज हो गया है.


इनपुट- गजेंद्र सिन्हा


ये भी पढ़िए- Rashifal 2 january 2023: आज है साल का पहला सोमवार, जानिए क्या कह रही आपकी राशियां