दुमका: झारखंड के दुमका जिले के एक सरकारी स्कूल में मिड डे मील खाने के बाद 65 बच्चे बीमार हो गए हैं. बताया जा रहा है कि दाल में एक छिपकली गिर गई थी, जिसके कारण बच्चों को उल्टियां और अन्य स्वास्थ्य समस्याएं होने लगीं. इस घटना के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के लिए बता दें कि मसलिया प्रखंड के मोहनपुर स्कूल में बच्चों ने दोपहर का मिड डे मील खाया, लेकिन इसके कुछ समय बाद ही कई बच्चे उल्टियां करने लगे. कुल 65 बच्चे इस समस्या से प्रभावित हुए हैं. इनमें से 45 बच्चों को तुरंत मसलिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में भर्ती कराया गया. वहां उनकी हालत अब स्थिर बताई जा रही है और वे पहले से बेहतर महसूस कर रहे हैं.


साथ ही घटना की जानकारी मिलने पर पूर्व मंत्री डॉ. लोईस मरांडी भी स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे और बच्चों की स्थिति का जायजा लिया. उन्होंने बच्चों से पूछताछ की और पता चला कि दाल में छिपकली पड़ी हुई थी. प्रखंड विकास अधिकारी (बीडीओ) अजफर हुसैन ने बताया कि बच्चों को मिड डे मील खाने के बाद उल्टियां शुरू हो गईं, जिसके बाद उन्हें सीएचसी में भर्ती कराया गया. वहां उनकी हालत अब ठीक है.


इसके अलावा टोंगरा थाना प्रभारी गुरुचरण मांझी ने भी कहा कि मामले की जांच की जा रही है. यह पता लगाया जा रहा है कि इस लापरवाही का जिम्मेदार कौन है और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों.


ये भी पढ़िए-  Bihar Weather: बिहार में IMD का अलर्ट? इन इलाकों में 3 दिन तेज हवाओं के साथ होगी झमाझम बारिश, जानें अपने जिले का हाल