Dumka Fire News: झारखंड के दुमका जिले में बासुकीनाथ धाम के पास अचानक से भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया. इस अग्निकांड में दर्जनों दुकानें जलकर राख हो गईं. जिससे दुकानदारों को करोड़ों का नुकसान हुआ है. बता दें कि बासुकीनाथ धाम की पहचान तीर्थ नगरी के रूप में है. मंदिर और आस पास के इलाके में हजारों दुकानें संचालित होती है. शनिवार (19 अक्टूबर) की देर रात लगभग दर्जनों दुकानों में आग लग लगी, जिससे दर्जनों दुकान जल कर खाक हो गई. आग लगने का पता नही चल पाया है. वहीं दमकल को टीम दुमका से बासुकिनाथ पहुंचकर बड़ी मशकत के बाद आग पर काबू पाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बताया जा रहा है कि चूड़ी गली में एक दुकान में लगी आग के चपेट में लगभग दर्जनों दुकान में आग लग गई. आग विकराल रूप धारण कर लिया और देखते देखते कई दुकानें जल कर राख हो गया. स्थानीय लोगों ने आग बुझाने का अथक प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली. दुमका जिला मुख्यालय से जब तक दमकल की गाड़ी पहुचीं तब तक सब कुछ जल कर राख हो गया था. दमकल की दो गाड़ियों को आग बुझाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. आखिरकार आग पर काबू पाया गया, लेकिन तब तक स्थानीय दुकानदारों की दुनियां उजड़ चुकी थी.


ये भी पढ़ें- डायन बताकर एक परिवार के तीन लोगों की हत्या, पंचायत में दी थी जान मारने की धमकी


बाबा बासुकीनाथ धाम में आगलगी की यह कोई पहली घटना नहीं है. इस वर्ष आग लगने की यह 5वीं घटना है. बासुकीनाथ की महत्ता को देखते हुए स्थानीय लोग शुरू से ही यहां फायर स्टेशन की मांग करते आ रहे है. हर बार उन्हें शाशन और प्रसासन से आश्वासन मिलता है. बासुकीनाथ में फायर स्टेशन चुनावी मुद्दा बनता रहा है. लेकिन आज तक मांग पूरी नहीं हो सकी. नतीजा आगलगी कि घटना होने पर जब तक दुमका से दमकल की गाड़ी बासुकीनाथ पहुचती है तब तक सब कुछ जल कर राख हो जाता है.


रिपोर्ट- सुबीर


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!