पटना: बिहार विधानसभा के लिए नव निर्वाचित पांच एआईएमआईएम विधायकों ने गुरुवार को यहां पार्टी अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी से मुलाकात की. हैदराबाद के सांसद ओवैसी ने अपने आवास पर इन विधायकों से हाथ मिलाकर और उन्हें गले लगाकर बधाई दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अमौर विधानसभा क्षेत्र से चुने गए एआईएमआईएम बिहार प्रदेश अध्यक्ष अख्तारुल इमान, कोचाधामन विधानसभा से मुहम्मद इजहर आसफी, जोकीहाट से शहनवाज आलम, बैसी से सैय्यद रुकनुद्दीन और बहादुरगंज से अजहर नायेमी ओवैसी से मुलकात करने बुधवार देर रात शहर पहुंचे.


एआईएमआईएम ने हालिया विधानसभा चुनाव शानदार प्रदर्शन किया है. पार्टी ने 20 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिसमें से पांच में जीत दर्ज की.


पार्टी को 1.24 प्रतिशत वोट मिले यानी 5,23,279 लोगों ने एआईएमआईएम को बिहार में वोट दिया. हालांकि पार्टी ने यह चुनाव ग्रांड डेमोक्रेटिक सेकुलर फ्रंट की अगुवाई में लड़ा था, लेकिन यह गठबंधन अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया. 


गठबंधन ने राज्य की सभी 243 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए थे और इसके मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार रालोसपा के उपेंद्र कुशवाहा थे. कुशवाहा की पार्टी राज्य में अपना खाता भी नहीं खोल पाई. वहीं गठबंधन में शामिल बसपा ने एक सीट पर कब्जा जमाया.