हितेश, खगड़िया: बिहार के खगड़िया में गंगा नदी खतरे के निशान से ऊपर बहने के कारण बाढ़ पीड़ितों की मुश्किलें कम होती नजर नही आ रही है. गंगा नदी मे पानी बढने से सबसे ज्यादा परेशानी खगङिया सदर प्रखंड के एकनियां,मथार सहित पांच पंचायत के लोगों को उठानी पड़ती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन लोगों को नाव ही आवागमन का मुख्य साधन है. लेकिन बाढ़ के समय में भी इनको नाव से आवागमन करने में रुपये लग रहें है. स्थानीय बाढ़ पीड़ितों का कहना है कि छोटी नाव पर आवागमन करने में डर लगता है लेकिन मजबूरी ही ऐसी है कि जान जोखिम में डालकर भी आवागमन करना पड़ता है. 


बाढ को को आये हुए दो महीना बीतने को है लेकिन अभी तक सरकारी नाव की व्यवस्था नही की गई है. बताते चलें कि खगड़िया के ये जो पांच पंचायत है उनलोगों का हर जरुरत के समान खरीदने के लिए खगड़िया बाजार आना पड़ता है ऐसे में बाढ़ पीड़ितों के मुश्किलो को समझा जा सकता है. 


आपको बता दें कि बिहार के 16 जिले बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. लोगों को इस दौरान काफी समस्या का सामना करना पड़ा है. वहीं, कई बाढ़ प्रभावित इलाकों में जलस्तर कम जरूर हुआ है लेकिन बाढ़ के बाद वापस जीवन को नॉर्मल बनाना किसी चुनौती से कम नहीं है.