रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना हर घर गैस कनेक्शन को रघुवर सरकार साकार करने में जुटी है. उज्जवला योजना के तहत प्रदेश के गरीबों को गैस कनेक्शन मुहैया कराया जा रहा है. रघुवर सरकार हर गरीब के घर तक गैस कनेक्शन पहुंचा रही है. आज हर घर को प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन मिल रहा है. गैस का कनेक्शन मिल जाने से राज्य की महिलाएं काफी खुश है. इस योजना के तहत महिलाओं को धुआं मुक्त खाना बनाने के सपने को पूरा किया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उज्जवला योजना के तहत कैंप लगाकार लाभार्थियों के बीच गैस का कनेक्शन दिया जाता है. गैस मिल जाने से अब ग्रामीण महिलाओं को धूएं के बीच खाना नहीं बनाना पड़ेगा.


इस योजना की एक लाभार्थी ने बताया कि पहले खाना बनाने के लिए उन्हें बहुत मेहनत करनी पड़ती थी. गर्मी में तो लकड़ी के चूल्हे पर खाना बनाना किसी पहाड़ तोड़ने जैसा था. अब रसोई गैस मिल जाने से उनकी एक बड़ी समस्या खत्म हो गई है. खास बात यह है कि अब वह बच्चों की मांग पर कभी भी खाना बना सकती है, जबकि पहले एक बार में ही पूरे दिन का खाना बनाकर रखना पड़ता था.



राज्य की रघुवर सरकार की पहल के बाद नगर निगम क्षेत्र के हर वार्ड में लगातार कैंप लगाकर गरीबों के बीच गैस कनेक्शन का वितरण किया जा रहा है. अब हर गरीब महिला को धूएं से आज़ादी मिल रही है.