पटना: बिहार में भी कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा की शुरूआत होने जा रही है. इस यात्रा को सफल करने के लिए कांग्रेस के नेताओं ने तैयारी शुरू कर दी है. कहा जा रहा है कि इस यात्रा के जरिए कांग्रेस न केवल बिहार में खुद को मजबूत करने का प्रयास करेगी बल्कि अपनी खोई जमीन भी तलाश करेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस यात्रा को सफल बनाने के लिए कांग्रेस के दिग्गज नेता जयराम रमेश और दिग्विजय सिंह पटना का दौरा कर चुके हैं. बिहार में यह यात्रा बांका के मंदार पर्वत से 28 दिसंबर को शुरू होगी और लगभग 1200 किलोमीटर के सफर के बाद बोधगया में समाप्त होगी.


बिहार कांग्रेस का मानना है कि गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से कांग्रेस उत्साहित है. पार्टी का मानना है कि इस यात्रा के जरिए वो जनता से सीधे तौर पर जुड़ पाएंगे. बिहार में कांग्रेस महागठबंधन में शामिल है. पिछले काफी वर्षों से कांग्रेस, राजद के साए में चल रही है. माना जा रहा है कि इसके जरिए राजनीतिक बदलाव और कांग्रेस की वापसी का मकसद पूरा हो सकेगा.


बिहार कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन राजेश राठौड़ भी मानते हैं कि इस यात्रा के जरिए कांग्रेस को मजबूती मिलेगी. उन्होंने कहा कि इस यात्रा के जरिए पार्टी एकजुटता का संदेश देने की कोशिश कर रही है.


उन्होंने कहा कि यह यात्रा बिहार के 17 जिलों से होकर गुजरेगी. इसके अलावा अन्य जिलों से भी यात्रा निकलेगी जो कहीं न कहीं बांका जिला से निकली यात्रा से जा मिलेगी. इस यात्रा के जरिए कांग्रेस जहां कार्यकर्ताओं को एकजुट करने का प्रयास करेगी, वही महागठबंधन दलों को भी यह संदेश देने का प्रयास करेगी, पार्टी मजबूती के साथ आगे बढ़ रही है.


(आईएएनएस)