जहानाबाद: Bihar News: बिहार के जहानाबाद में फाइलेरिया की दवा खाने से 18 से अधिक स्कूली बच्चे बीमार हो गए हैं. सभी बीमार बच्चों को आनन फानन में सदर अस्पताल लाया गया. जहां उनका उपचार किया जा रहा है. मामला नगर थाना क्षेत्र के राजकीयकृत उर्दू प्राथमिक विद्यालय प्यारी मोहल्ला का है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अस्पताल में मच गया अफरा तफरी का माहौल
अचानक एक साथ इतने बच्चे अस्पताल पहुंचने के बाद अस्पताल में भी थोड़ी देर के लिए अफरा तफरी का माहौल कायम है. दरअसल, फाइलेरिया रोग से बचाव को लेकर आज फाइलेरिया उन्मूलन अभियान की शुरुआत की गई थी. जिसके तहत सभी स्कूलों में आज बच्चों को फाइलेरिया की दवा खिलाई गई. 


फाइलेरिया की दवा खाने से बिगड़ी तबीयत 
फाइलेरिया की दवा खाते ही बच्चों को जी मचलने चलने के साथ उल्टी, पेट दर्द और सिर दर्द की शिकायत होने लगी. जिसके बाद शिक्षकों द्वारा सभी बीमार बच्चों को सदर अस्पताल लाया गया है. जहां सभी बच्चों का इलाज जारी है. 


आनन पानन अस्पताल में चल रहा बच्चों का इलाज
स्कूल के शिक्षक ने बताया कि शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा फाइलेरिया उन्मूलन का दवा 40 बच्चों को खिलाया गया था. जिसमें 15 से 20 बच्चों को सिर दर्द, पेट दर्द और उल्टी होने लगी. जिसके बाद आनन फानन में उसे अस्पताल लाया गया गया है. जहां उनका इलाज किया जा रहा है. 


दवाई खाने से 19 बच्चों की बिगड़ी तबीयत  
इधर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ डीडी चौधरी ने बताया है कि आज से फलेरिया की रोकथाम को लेकर अभियान चलाकर जिले के विभिन्न जगहों पर दवा खिलाई जा रही है. इसी में एक स्कूल के 19 बच्चे बीमार हो गए है. हालांकि उन्होंने बताया कि हड़बड़ाने की कोई बात नहीं है सभी बच्चे खतरे से बाहर बताएं जा रहे है. 


इनपुट- मुकेश कुमार, जहानाबाद


यह भी पढ़ें- Bihar News: विश्वास मत से दो दिन पहले भाकपा (माले) नेता ने मांझी से की मुलाकात