कैमूर: Bihar Flood: जिले का एकता चौक 15 मिनट की बारिश में ही नाले के गंदे पानी से जलमग्न हो गया. सड़कों पर पानी भर आया जिससे वहां से गुजरने वाले लोगों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ा. नगर परिषद भभुआ बारिश के पहले से ही नाले का सफाई का कार्य कराने का दावा कर रही थी. लेकिन यह कार्य धरातल पर नहीं उतरने के कारण हल्की बारिश में ही नाली के गंदे पानी सड़क पर आ जाने से जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई. सफाई के नाम पर लाखों खर्च करने के बावजूद लोगों को नाले के गंदे पानी से होकर के ही भभुआ शहर में गुजरने की मजबूरी हो गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


सरकार द्वारा भभुआ शहर को नगर परिषद बनाकर शहर को चकाचक और नाले के पानी के निकासी को लेकर व्यवस्था दुरुस्त करने की जिम्मेदारी नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को दिया है. लेकिन कार्यपालक पदाधिकारी के ढुलमुल रवैया के कारण प्रत्येक साल बारिश के मौसम में जलजमाव की स्थिति सड़कों पर उत्पन्न हो जाती है. बारिश का पानी नाला से शहर से बाहर निकलने की जगह पर सड़कों पर ही फैलने लगता है. जिससे शहर से होकर गुजरने वाले लोगों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ता है.


भभुआ शहर के लोग और दुकानदार बताते हैं हल्की बारिश में ही नगर परिषद भभुआ के एकता चौक के पास मुख्य मार्ग पर ही भारी जलजमाव हो गया. अगर इससे अधिक बारिश होगा तो हम लोगों के दुकानों में और घरों में भी पानी घुसने लगेगा. हम लोग चाहते हैं कि नगर प्रशासन वैसा व्यवस्था रखे जिससे की बारिश का गंदा पानी नाले से शहर के बाहर निकल जाए. सड़कों पर जलजमाव की स्थिति उत्पन्न ना हो.


इनपुट- मुकुल जायसवाल


ये भी पढ़ें- Sawan 2023: भगवान भोलेनाथ का ऐसा मंदिर जहां पूरे सावन नहीं होती पूजा-अर्चना, जानें इसका रहस्य