अरवल:Bihar News:  दुर्गा पूजा के दौरान मेला में लगे दुकान में खाना लोगों को महंगा पड़ गया. अरवल जिले के करपी थाना क्षेत्र अंतर्गत रोहाई गांव में मेला में लगे दुकान से खाने के बाद 15 लोग अचानक बीमार हो गए. जिसके बाद सभी को देर रात अरवल सदर अस्पताल में भर्ती कराए गया. बीमार हुए लोगों में अधिकांश बच्चे हैं, जो करपी थाना क्षेत्र के केश्वर बाजीतपुर, बिगहा और बारा गांव के रहने वाले हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिता-पुत्र की मौत
इलाज के दौरान एक पिता-पुत्र की मौत भी हो गई है. मृतकों की पहचान लाल बाबू बिंद और उसके 8 वर्षीय गौतम कुमार के रूप में की गई है. वो इटवा गांव के रहने वाले थे. जानकारी के अनुसार सभी ने मेले में रेहड़ी वाले के पास मिठाई और ब्रेड खाई थी. मेला घूम कर सभी घर वापस चले गए थे. रात्रि में अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी, जिसके बाद इलाज के लिए सभी को सदर अस्पताल लाया गया.


24 घंटे में हो जाएंगे रिकवर
सदर अस्पताल में सभी का इलाज कर रहे चिकित्सक महेंद्र शर्मा ने बताया कि 9 छोटे-छोटे बच्चे फूड प्वाइजन के शिकार में हैं. इसके अलावा कुछ महिला और पुरुष भी इसमे शामिल हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि 24 घंटे के अंदर सभी बीमार रिकवर कर लिए जाएंगे. हालांकि ध्यान देने वाली बात ये है किबेकार पड़ी सामग्री का इस्तेमाल बाजारों में खाने-पीने वाली चीजों में किया जाता है.


कड़ी कार्रवाई करने की जरूरत
पीड़ित बच्चों के परिजनों कहना कि जिला प्रशासन को इस परविशेष तौर पर फ़ूड कारपोरेशन के द्वारा मामले की जांच कराई जानी चाहिए ताकि इस तरह की घटना आगे नहीं हो सके और लापरवाह दुकानदार जो बेकार सामग्री का इस्तेमाल कर लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ करने का काम करते हैं. उन पर जांच के बाद कड़ी कार्रवाई करने की जरूरत है.


ये भी पढ़ें- बिहार के नन्हें लाल को बंधुआ मजदूरी से कराया गया मुक्त, पंजाब में हुई थी तस्करी