Hajj Yatra 2024: इस साल की हज यात्रा की शुरुआत हो चुकी है. बिहार के गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट से रविवार (26 मई) को 2 अलग–अलग फ्लाइट से 320 हज यात्रियों का जत्था रवाना हो चुका है. पहली फ्लाइट में 74 पुरुष और 85 महिलाएं रवाना हुए. वहीं दूसरी फ्लाइट से 92 पुरुष और 69 महिला यात्रियों ने मक्का के लिए उड़ान भरी. इस तरह से कुल 320 हज यात्री मक्का के लिए रवाना हुए. ये हज यात्रा 1 जून तक संचालित होगी, जिसमें गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट से जिले के लगभग 1083 श्रद्धालु हज करने के लिए सऊदी अरब जाएंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हज यात्रियों की सुविधा के लिए एयरपोर्ट के बाहरी परिसर में महिलाओं और पुरुषों के लिए अलग–अलग नमाजगाह की भी व्यवस्था की गई है. इसके अलावा वॉटरप्रूफ जर्मन हैंगर पंडाल का निर्माण आवासन के लिए किया गया है. इसके साथ ही एयरपोर्ट परिसर में वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था है, जिससे यात्रियों को छोड़ने आए लोगों को किसी प्रकार की समस्या का सामने ना करना पड़े. ट्रैफिक व्यवस्था को नियंत्रण रखने के लिए ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की भी नियुक्ति की गई है.


ये भी पढ़ें- BCA जून में करेगा महिला घरेलू टूर्नामेंट का आयोजन, 26 मई से पटना में ट्रायल


डीएम डॉ. त्याग राजन एसएम ने बताया कि हज यात्रा के लिए जाने वाला हज यात्रियों को कोई परेशानी न हो, इसका विशेष ख्याल रखा जाएगा. उन्होंने बताया कि हज यात्रियों के लिए एयरपोर्ट के बाहरी परिसर में मुख्य रूप से जर्मन हैंगर पंडाल का निर्माण, आवासन की व्यवस्था, पेयजल की व्यवस्था, टॉयलेट की व्यवस्था, वजूखाना की व्यवस्था, नमाज पढ़ने की व्यवस्था, फायर सेफ्टी, पार्किंग व्यवस्था, मे आई हेल्प यू, चिकित्सा शिविर सहित अन्य प्रकार का व्यवस्था की जाएगी.