Gaya: jobs In Bihar: नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के पास सुनहरा मौका है.  गयाअवर प्रादेशिक नियोजनालय के द्वारा रोजगार शिविर का आयोजन आज किया जा रहा है. इसमें करीब 1500 से अधिक पदों पर बहाली होगी.  श्रम संसाधन विभाग बिहार सरकार द्वारा संयुक्त श्रम भवन, अवर प्रादेशिक नियोजनालय के तत्वाधान में 6 फरवरी को अवर प्रादेशिक नियोजनालय केंदुई गया में एक दिवसीय रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

10 कंपनियां युवकों को देंगी रोजगार 


इस जॉब फेयर में बिहार समेत अन्‍य राज्‍यों की 10 कंपनियां युवकों को नौकरी देंगी. इसमें युवाओं को  10000 से लेकर 20000 रुपये तक वेतन भी मिलेगा. इसमें  सेल्स, मार्केटिंग, मैन्युफैक्चरिंग, सिक्योरिटी और हॉस्पिटैलिटी पदों के लिए भर्ती की जाएगी. सबसे जरूरी बात ये है कि इसमें से ज्यादातर नियोजक स्थानीय हैं और चयनित अभ्यर्थियों को लोकल स्तर पर ही काम करने अवसर भी मिलेगा.


जानें योग्यता 


इस बारें में जानकारी देते हुए सहायक निदेशक (नियोजन) निशांत कुमार सिन्हा ने कहा कि इसमें आठवीं से लेकर स्नातक पास तथा व्यवसायिक और तकनीकी छात्रों के लिए नौकरी हासिल करने का मौका है. इसमें बढ़ी संख्या में युवा हिस्सा ले सकते हिं. इसमें निजी क्षेत्र की कई कंपनियां हिस्सा ले रही हैं. इस मेले में सेवा, विनिर्माण, सुरक्षा, सेल्स, मार्केटिंग, तकनीकी इत्यादि क्षेत्रों में नौकरी हासिल करने के अवसर है. 


ये कागज हैं जरूरी 


इस रोजगार मेले में हिस्सा लेने के लिए अभ्यर्थियों को NCS पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा. ये प्रक्रिया नि:शुल्क है. वहीं, निशांत कुमार सिन्हा ने आगे बताया कि रोजगार शिविर में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवार के पास योग्यता प्रमाण पत्र, फोटो, आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक डिटेल और रिज्यूम होना जरूरी है.