Bihar Ravan Dahan: पूरे बिहार में दिखी दशहरा की धूम, कहीं 107 तो कहीं 70 फीट के रावण का दहन

Ravan Dahan: पूरे देश में आज दशहरा का त्यौहार बड़े ही धूमधाम से मनाया गया. इस मौके पर कई जगहों पर रावण दहन के कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया. वहीं बिहार में भी अलग अलग जगहों पर रावण दहन के कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान लोगों की खूब भीड़ देखने को मिली.

जी बिहार-झारखंड वेब टीम Sat, 12 Oct 2024-9:00 pm,
1/5

मुजफ्फरपुर रावण दहन

मुजफ्फरपुर के कुढ़नी में तिरिदेब सेवा समिति की ओर से 101 फीट का रावण दहन किया गया. इस दौरान पंचायती राज्य मंत्री केदार प्रसाद गुप्ता और ग्रामीण एसपी विद्यासागर भी मौजूद रहे. रावण दहन के दौरान भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे थे और लोगो ने मोबाईल का फ्लैश लाइट जला कर अच्छाई के बीच से बुराई को भागते हुए दीपावली मनाया.इस दौरान सुरक्षा को लेकर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात की गई है.

2/5

मुंगेर रावण दहन

मुंगेर के पोलो मैदान में शनिवार की देर शाम रावण वध का कार्यक्रम का आयोजन किया गया.  इस कार्यक्रम का प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार सिंह  जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह एसपी सैयद इमरान मसूद भाजपा विधायक प्रणव कुमार यादव  ने दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन किया. जिसके बाद प्रमंडलीय आयुक्त ने भगवान के रूप में बने राम लक्ष्मण और हनुमान के स्थानीय कलाकारों को आरती की. जिसके बाद तीर मारकर  रावण कुम्भकर्ण और मेघनाथ का पुतला दहन किया.

3/5

सुपौल रावण दहन

सुपौल सदर बाजार के गांधी मैदान में विजयादशमी के अवसर पर रावण दहन कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया. जिसमें हजारों की संख्यां में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में DM कौशल कुमार, SP शैशव यादव, नगर परिषद के चेयरमैन राघव झा सहित शहर के तमाम गणमान्य लोग भी मौजूद थे. कार्यक्रम की शुरुआत डीएम एसपी ने श्रीराम और लक्ष्मण को तिलक लगाकर किया. जिसके बाद रावण मेघनाथ और लंका के पुतले का दहन किया गया.

4/5

बांका रावण दहन

बांका के अमरपुर थाना क्षेत्र के शिव मंदिर प्रांगण पनसल्ला में रावण दहन का कार्यक्रम किया गया. अमरपुर थाना पुलिस एवं कई समाजसेवी की मौजूदगी में रावण दहन शांतिपूर्ण संपन्न हुआ. भारी संख्या में पनसल्ला ग्रामीण मौजूद थे.

5/5

गया के ऐतिहासिक गांधी मैदान में विजयादशमी

गया के ऐतिहासिक गांधी मैदान में विजयादशमी पर शनिवार को रावण दहन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसके पूर्व श्री दशहरा कमिटी के द्वारा शोभायात्रा निकाली गई. शोभा यात्रा गांधी मैदान पहुंचे जिसके बाद रावण दहन कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

मुजफ्फरपुर से मणितोष कुमार, मुंगेर से प्रशांत कुमार सिंह, सुपौल से सुभाष झा, बांका से बिरेंद्र, गया से पुरूषोत्तम कुमार की रिपोर्ट

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link