गयाः Dhirendra Shastri in Gaya: बाबा बागेश्वर धाम सरकार के पंडित धीरेंद्र शास्त्री आज सोमवार को गया पहुंचेंगे. जहां बोधगया के एक रिसॉर्ट में ठहरेंगे. वहीं इसके पूर्व उनके अनुयायी, भक्त बड़ी संख्या में गया पहुंच चुके है. वे अपने पितरों को मोक्ष की कामना को लेकर गया जी धाम के विभिन्न पिंड वादियों पर पिंडदान, तर्पण व श्राद्ध कर्म कर रहे है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


उनके अनुयायियों का गया पाल पंडा गजाधर लाल कटियार के द्वारा पिंडदान व श्राद्ध कार्यों को कराया जा रहा है. बोधगया के एक निजी रिसोर्ट में ठहरने की सूचना के बाद गया के डीएम डॉ त्यागराजन एसएम, एसएसपी आशीष भारती व सिटी एसपी हिमांशु रिसॉर्ट पहुंचे. वहाँ पहुंच कर तमाम व्यवस्थाओं का जायजा लिया. 


वहीं जिला प्रशासन के द्वारा पुलिस बलों को तैनात किया जा रहा है. वहीं संभावना जताई जा रही है कि आज शाम पंडित धीरेंद्र शास्त्री बोधगया पहुंचेंगे. कल मंगलवार को विष्णुपद में तर्पण करेंगे. वहीं गया में आम भक्तो और उनके श्रद्धालुओं के लिए कोई दिव्य दरबार का आयोजन नहीं किया जाना है. जिसमे आम श्रद्धालु उनसे मिल सकेंगे.


यह भी पढ़ें- Bihar Caste Census: नीतीश सरकार ने जारी की जातिगत जनगणना की रिपोर्ट, जानें कौन सी जाति की कितनी आबादी?


बताया जा रहा है कि रिसॉर्ट में भी अपने विशेष अनुयायियों से वे मुलाकात करेंगे. कार्यक्रम के समन्वयक उपेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से उनके सारे कार्यक्रमों की जानकारी नहीं दी जा सकती है, लेकिन पंडित धीरेंद्र शास्त्री यहां वे खुद अपने पितरों का तर्पण करेंगे और उनके भक्त अपने पितरों का पिंडदान कार्य करा रहे है. रिसॉर्ट के एक हॉल में बाबा का भक्तों से मिलने के लिए तैयारी की जा रही है.
इनपुट- सुबीर चटर्जी


यह भी पढ़ें- Bihar Caste Census: नीतीश बुलाएंगे सर्वदलीय बैठक, लालू प्रसाद बोले- 2024 में जीते तो देशभर में होगी जातीय जनगणना