कैमूरः मंगलवार की रात कैमूर जिले के मोहनिया शहर में स्थित पनास इन होटल के उद्घाटन के मौके पर दिल्ली के बीजेपी सांसद मनोज तिवारी पहुंचे. इस दौरान मनोज तिवारी ने बागेश्वर धाम के गुरु धीरेंद्र शास्त्री से वीडियो कॉलिंग कर बात भी की. बागेश्वर धाम के गुरु धीरेंद्र शास्त्री को कैमूर आने का न्योता भी दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धीरेंद्र शास्त्री को दिया कैमूर आने का न्योता
इस दौरान बागेश्वर धाम के गुरु धीरेंद्र शास्त्री द्वारा कैमूर में स्थित मां मुंडेश्वरी और आसपास मौजूद सभी मूर्तियों का वर्णन वहीं से फोन पर ही करना शुरू कर दिया और सांसद मनोज तिवारी द्वारा कैमूर बुलाने के न्योते को भी स्वीकार किया. धीरेंद्र शास्त्री द्वारा भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की बात पर सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि हम सभी को अपने धर्मों का सम्मान करना चाहिए. कुछ लोग हिंदुत्व नाम सुनते ही भड़क उठते हैं, लेकिन हमारा देश संविधान से चलता है.


'हमें अपनी सनातन संस्कृति पर गर्व होना चाहिए' 
सांसद मनोज तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि हमारे देश के संत महात्मा अपनी-अपनी भावना रखते हैं, मैं उसमें बहुत अंदर नहीं जाना चाहता. हमारे देश की जो सत्य सनातन संस्कृति है, उस पर हमको गर्व होना चाहिए. वैसे हमारा देश संविधान से चलता है, संविधान की रूपरेखा में आगे क्या होगा यह तो हम नहीं बता सकते. मगर हम सभी को अपनी सोच में धर्म का पालन करना चाहिए. 


'हिंदुत्व सुनकर तुरंत भड़क उठते है कुछ लोग' 
इसके साथ ही मनोज तिवारी ने आगे कहा कि हिंदुत्व ही हमें बताता है कि हमें दूसरे धर्मों का भी सम्मान करना चाहिए, लेकिन यह दूसरा धर्म नहीं बताता. हिंदुत्व की धारणा बड़ी व्यापक है. मैं बागेश्वर धाम के जो गुरुजी पूज्य धीरेंद्र शास्त्री जी महाराज से बात होने के बाद मैं बता रहा हूं हिंदुत्व सुनकर कुछ लोग तुरंत भड़क जाते हैं, जिनको इससे प्रेम नहीं है. लेकिन हिंदुत्व कहता है धर्म की जय हो अधर्म का नाश हो, अतिथि देवो भवः भी हमि लोगों का भाव है. पूरी धरती एक परिवार है, यह सब हिंदुत्व की सोच है. 
इनपुट- मुकुल जायसवाल


यह भी पढ़ें- सांसद मनोज तिवारी ने बिहार के बढ़ते क्राइम को लेकर की मां मुंडेश्वरी से प्रार्थना, कहा- 'अब सरकार से क्या भरोसा...'