Bihar News: बिहार में शिक्षा की स्थिति कैसे बेहतर हो इसको लेकर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक बेहद सक्रिय नजर आ रहे हैं. स्कूल से लेकर कॉलेज तक जो भी बिहार सरकार के अधीन संस्था है उसमें लगातार केके पाठक के द्वारा औचक निरीक्षण किया जा रहा है और इसकी वजह से संस्थानों में कई खामियां उजागर होकर सामने आ रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


ऐसे में बता दें कि केके पाठक के निशाने पर एक बार फिर से एक संस्थान के प्रिंसिपल आ गए.  दरअसल केके पाठक अचानक गया जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) पहुंच गए. जहां उनके साथ ही जिले के कई वरिष्ठ अधिकारी भी थे. यहां पहुंचते ही पाठक सबसे पहले क्लास रूम का निरीक्षण करने पहुंचे और इसके बाद वह डायट के प्रिंसिपल पर जमकर लाल-पीले हो गए. 


ये भी पढ़ें- Bihar News: बिहार के दौरे पर एक बार फिर आएंगे अमित शाह, चढ़ा प्रदेश का सियासी पारा


यहां केके पाठक की नजर डायट के परिसर में अनगिनत शौचालयों पर पड़ी इसपर वह भड़क गए और फिर कहने लगे कि यहां तो कमरे और छात्र से ज्यादा शौचालय बने हैं. इस पर उन्हें बताया गया कि पितृपक्ष मेले के दौरान यहां आए लोगों के लिए यह व्यवस्था की गई थी. तभी इन शौचालयों का निर्माण कराया गया था. 


इस पर केके पाठक ने पूछा कि पितृपक्ष का मेला तो कब का खत्म हो चुका है. तो फिर इन शौचालयों को यहां से हटवाइए. इसके बाद वह स्कूल भवन के पीछे गए और यहां झाड़ियों को उगा देख तो उनका पारा सातवें आसमान में था. इसके बाद कंप्यबटर लैब पहुंचे और वहां उसे खाली पड़ा देख उन्होंने जमकर डायट के प्रिंसिपल अजय कुमार शुक्ला को फटकार लगाई.  बच्चे कहां हैं? कब आते हैं? बच्चे साल में एक बार पढ़ने आते हैं क्या? आज किस लिए छुट्टी है? जैसे सवालों की उन्होंने प्रिंसिपल से झड़ी लगा दी.