Giridih Unique Marriage: गिरिडीह में सोमवार को एक ऐसी शादी हुई, जिसकी चर्चा पूरे क्षेत्र में हो रही है. यहां पर हथकड़ी लगे हुए प्रेमी को गिरिडीह जेल से लाकर प्रेमिका के साथ महादेव मंदिर में शादी करवाया गया. इस दौरान युवक की हथकड़ी को एक पुलिसकर्मी ने पकड़ा हुआ था. वहीं, दोनों पक्षों के परिजनों के बीच वैवाहिक रस्म को पूरा किया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बताया गया कि गावां थाना क्षेत्र के पिहरा के रहने वाले गुलशन कुमार की जमुआ थाना के बदडीहा की लड़की से प्रेम प्रसंग चार साल चल रहा था. युवती के घरवालों को जब इसका पता चला तो उन्होंने युवक पर केस दर्ज करवा दिया. जिसके बाद युवक जेल चला गया. इसके बाद लड़की अपने प्रेमी से शादी करने के लिए जिद पर अड़ गई. वह अपने परिवारवालों पर लगातार दबाव बना रही थी. आखिरकार, युवती की जिद के आगे उसके परिजन हार गए और दोनों परिवारों में सुलह समझौता हुआ.


युवक और युवती के परिवारवालों के बीच समझौता होने के बाद प्रेमी को सीधे जेल से लाकर हथकड़ी के साथ ही दोनों की शादी करा दी गई. युवक को उदनाबाद स्थित बाबा दु:खहरणानाथ मंदिर में लाया गया. यहां राजी खुशी से परिवारवालों की मर्जी से दोनों का विवाह हुआ.


बताया जाता है कि युवक को फिर जेल ले जाया जाएगा और सुलह समझौते के आधार पर हुए करारनामें को लेकर इसे कोर्ट से जमानत के लिए अपील की जायेगी. हाथों में हथकड़ी पहने प्रेमी और प्रेमिका की इस शादी की चर्चा पूरे जिले में खूब हो रही है.


रिपोर्ट: मृणाल सिन्हा