Gopalganj: बिहार में साइबर क्राइम को लेकर पुलिस सख्त हो चुकी है. वह लगातार एक्शन ले रही है. आए दिन साइबर ठगी के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में गोपालगंज पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की और सफलता हासिल की. 10 जून, 2024 दिन सोमवार को गोपालगंज पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 12 साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही भारी मात्रा सामान बरामद किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

12 साइबर क्राइम के आरोपी गिरफ्तार
दरअसल, गोपालगंज पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए 12 साइबर आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं, उनके पास से 7 लैपटॉप, 42 मोबाइल फोन ,75 सिमकार्ड ,16 एटीएम कार्ड समेत कई समान बरामद किया है.


ऑनलाइन गेम के नाम पर पैसा ट्रांसफर का खेल
नगर थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि भितभेरवा में किराए के मकान में कुछ युवक रह रहे हैं. वह ऑनलाइन गेम के नाम पर पैसा ट्रांसफर करा रहे हैं, जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी कर इन लोगों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार लोगों में यूपी के गाजीपुर जिले और गोपालगंज के मांझा थाना क्षेत्र के अपराधी शामिल है.


यह भी पढ़ें:आदमी या शैतान? पत्नी को टुकड़े-टुकड़े में काटा, प्रेमिका के लिए उजाड़ दी दुनिया


ये लोग प्रतिबंधित गेम महादेव के नाम पर लोगों से ट्रांसफर कराते थे पैसा 
गोपालगंज एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि नगर थाना पुलिस ने साइबर क्राइम करने के आरोपियों के खिलाफ बड़ी करवाई की है. 12 अपराधियों को लैपटॉप, मोबाइल, एटीएम समेत गिरफ्तार किया गया है. ये लोग प्रतिबंधित गेम महादेव के नाम पर लोगों से पैसा ट्रांसफर कराते थे. गिरफ्तारी के दौरान अपराधियों ने कई लैपटॉप का स्क्रीन डैमेज कर दिया. साइबर थाना के माध्यम से इनके बैंक अकाउंट की जांच कराई जा रही है.


रिपोर्ट: मदेश तिवारी