Bihar Professor Recruitment 2023: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बिहार की महागठबंधन सरकार युवाओं को खुश करने में लगी है. बिहार में बड़े पैमाने पर शिक्षकों की बहाली के बाद अब बिहार के विश्वविद्यालयों में भी प्रोफेसर की बहाली होने वाली है. शिक्षा विभाग ने बिहार विश्वविद्यालय सेवा आयोग को असिस्टेंट प्रोफेसर के बैकलॉग और खुली रिक्तियों का ब्योरा भेज दिया है. इसके मुताबिक कुल शेष रह गई रिक्तियां 4,108 हैं. इसमें 3,353 चालू और शेष 755 बैकलॉग रिक्तियां हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


विश्वविद्यालय आयोग से कहा गया है कि असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के लिए की साक्षात्कार की प्रक्रिया शुरू करें. इस पर विश्वविद्यालय सेवा आयोग ने गुरुवार (23 नवंबर) को नोटिस जारी कर दिया है. इसमें कहा गया है कि इस मामले में हाइकोर्ट से आदेश पारित होने के बाद ही संशोधित रोस्टर के अनुसार विषयवार और विश्वविद्यालयवार असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति की जाएगी. 


ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले ही I.N.D.I.A. में दरार! किशनगंज सीट को लेकर JDU-कांग्रेस में खींचतान


इससे पहले बीपीएससी ने सहायक प्रोफेसर (कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग) साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की थी. आयोग ने साक्षात्कार के लिए 504 उम्मीदवारों का चयन किया है. साक्षात्कार प्रक्रिया 27 से 30 नवंबर तक दो पालियों में आयोजित की जाएगी. इंटरव्यू में उम्मीदवारों को अधिकतम 15 अंक दिए जाएंगे. कुल भर्ती प्रक्रिया 100 अंकों की है. छात्र के शैक्षणिक रिकॉर्ड को 20 अंकों का वेटेज दिया जाएगा, जबकि अनुभव और लिखित परीक्षा को 25 और 40 अंकों का वेटेज दिया जाएगा.