पटना: BPSC TRE2: अभी नवंबर के महीने में ही तो 1 लाख 20 हजार से ज्यादा शिक्षकों को बिहार में नियुक्ति पत्र बांटा गया था. अब दूसरे चरण के लिए बहाल किए गए नवनियुक्त 1 लाख 10 हजार शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटने की तैयारी पूरी कर ली गई है. यानी तीन महीने के भीतर सवा दो लाख से ज्यादा शिक्षकों की बहाली और नियुक्ति पत्र बांटने वाला बिहार देश का पहला राज्य होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- संयोजक नहीं, जेडीयू ने तो नीतीश कुमार को पीएम उम्मीदवार घोषित करने की मांग कर दी


बता दें कि बिहार शिक्षा विभाग की तरफ से दूसरे चरण में 1 लाख 10 हजार शिक्षकों की बहाली की जिम्मेदारी BPSC को सौंपी थी. इसके लिए बीपीएससी की तरफ से प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजदन कराया गया और फटाफट परिणाम भी जारी कर दिए गए. ऐसे में पटना के गांधी मैदान में एक बार बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा के प्रथम चरण के परिणाम के बाद की तरह ही मंच सजने वाली है. सीएम नीतीश कुमार इस बार 13 जनवरी को फिर पटना के गांधी मैदान से 1 लाख 10 हजार शिक्षकों की बहाली के परिणाम के बाद नियुक्ति पत्र सौंपने वाले हैं. 



इस कार्यक्रम की शुरुआत पटना के गांधी मैदान में दोपहर तीन बजे से शुरू होगी. जिसमें मंच से बिहार के सीएम नीतीश कुमार नियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटेंगे. शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के द्वारा नियुक्ति पत्र वितरण को लेकर निर्देश जारी किया जा चुका है. पटना के गांधी मैदान में सीएम नीतीश कुमार 25 हजार शिक्षक परीक्षा पास छात्रों को नियुक्ति पत्र सौपेंगे जबकि इसी दिन सभी उतितीर्ण अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा. 


शेष सभी अभ्यर्थियों को जिला मुख्यालय में वहां के प्रभारी मंत्रियों के द्वारा नियुक्ति पत्र सौंपने का काम किया जाएगा. 2 नवंबर को भी इसी तरह प्रथम चरण के नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटा गया था. जबकि दूसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा 7 से 15 दिसबंर के बीच बीपीएससी के द्वारा आयोजित की गई थी.