बेगूसराय:Bihar News: बेगूसराय में सक्षमता परीक्षा के विरोध में एक बार फिर शिक्षकों का बड़ा आंदोलन देखने को मिल रहा है. जहां शिक्षकों ने सक्षमता परीक्षा का एडमिट कार्ड जलाकर बिहार सरकार के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया है. इस दौरान सैकड़ों की संख्या में शिक्षकों ने अपना विरोध जताते हुए बिहार सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और साथ ही साथ एडमिट कार्ड जलाकर अपनी नाराजगी दिखाई है. यह कार्यक्रम शिक्षकों के द्वारा बेगूसराय के डीईओ कार्यालय के समीप किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान शिक्षकों ने बताया कि हम लोगों की मुख्य मांग बिना शर्त राज्य कर्मी का दर्जा, ऐच्छिक स्थानांतरण, शिक्षक नियमावली 20-20 में वर्णित पदोन्नति का लाभ तथा पूर्व में की गई सेवा की गणना, छुट्टी कैलेंडर के पूर्व की भांति लागू करते हुए शिक्षकों को तमाम मांगों को पूरा होने  तक आंदोलन रूपी इस मशाल को जलाए रखने में अपने सक्रिय एवं महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन एवं एकजुटता के सरकार का विरोध करेंगे. उन्होंने साफ तौर पर साक्षमता परीक्षा का विरोध किए हैं और एडमिट कार्ड जलाकर परीक्षा का बहिष्कार किए हैं.


शिक्षकों के द्वारा सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. उन लोगों का कहना है कि जब तक मेरी मांग पूरी नहीं होगी तब तक यह आंदोलन लगातार जारी रहेगा. उन्होंने इस बीच कहा है कि हमारा शिक्षक एकता मंच सरकार को 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया है, अगर इस 48 घंटे में सुनवाई नहीं होती है तो हम लोग उग्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे. जिसकी जवाबदेही सरकार को होगी. उन्होंने यह भी कहा कि अगर हम लोगों की मांगों को सरकार अनदेखी करेगी तो आने वाला विधानसभा और लोकसभा चुनाव में सरकार को करारा जवाब शिक्षकों के द्वारा दिया जाएगा.


इनपुट- जीतेन्द्र चौधरी


ये भी पढ़ें- Bihar Crime: शादी के 10 दिन पहले ही उठ गई युवक की अर्थी, परिवार में छाया मातम