Hazaribag Food poisoning: हजारीबाग के बरही प्रखंड अंतर्गत बेंदगी गांव में फूड प्वाइजनिंग का मामला प्रकाश में आया है. बताया जाता है कि ग्रामीणों की ओर से अखंड कीर्तन का आयोजन किया गया था. कीर्तन के बाद प्रसाद में लोगों को हलवा बांटा गया, लेकिन प्रसाद का सेवन करने के बाद लगभग 200 से 250 लोग अचानक बीमार हो गए. आनन फानन में गंभीर रूप से बीमार मरीजों को बरही अनुमंडलीय अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया. तो अन्य को स्वास्थ्य विभाग की टीम की ओर से गांव में कैंप कर इलाज किया जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घटना के बारे में खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी, हजारीबाग को भी सूचना दे दी गई है. खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने गांव पहुंचकर खाद्य सामग्रियों की जांच की. जांच में पाया गया कि प्रसाद में प्रयोग किए गए सूजी की एक्सपायरी डेट खत्म हो चुकी थी. इसके साथ ही प्रसाद में प्रयोग किए गए पूजा के घी में भी कुछ गड़बड़ियों की बात कही जा रही है. 


वहीं खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी और उनकी टीम ने सैंपल कलेक्ट करते हुए जांच के लिए लैबोरेट्री भेज दिया है. जांच का रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. 


इधर बरही अनुमंडलीय अस्पताल के डीएस डॉक्टर प्रकाश ज्ञानी अपने स्तर से सभी का स्वास्थ्य जांच कर रहे हैं. लोगों से अपील की गई है कि स्वास्थ्य बिगड़ने पर डॉक्टर की सलाह लें और अस्पताल पहुंचकर समुचित इलाज करवा लें.