Kanpur Dehat News: कानपुर में फिर ट्रेन पलटाने की साजिश! ट्रैक पर पड़ा मिला सिलेंडर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2455796

Kanpur Dehat News: कानपुर में फिर ट्रेन पलटाने की साजिश! ट्रैक पर पड़ा मिला सिलेंडर

यूपी के कानपुर देहात में एक और बड़ा ट्रेन हादसा होते-होते बचा है. दिल्ली-हावड़ा रूट के रेलवे ट्रैक पर फिर आग बुझाने वाला सिलेंडर मिला है. अंबियापुर रेलवे ट्रैक पर गुजर रही माल गाड़ी के सामने  अग्निशमन गैस सिलेंडर पड़ा मिला.

Kanpur dehat news

आलोक त्रिपाठी/कानपुर देहात: भारतीय रेल को साजिशों का शिकार बनाया जा रहा है, कभी एलपीजी सिलेंडर तो कभी पत्थर और पटरियों के बड़े टुकड़े ट्रेनों के से पड़े मिल रहे हैं. इन्ही साजिशों के बीच आज यानी बुधवार सुबह कानपुर देहात के अंबियापुर रेलवे ट्रैक पर माल गाड़ी के आगे एक अग्निशमन यंत्र (आग बुझाने वाला सिलेंडर ) पड़ा मिला, जिसे देखते ही  दिल्ली हावड़ा रूट के ट्रैक में आ रही माल गाड़ी के पायलट ने देखकर तत्काल ब्रेक लगा दी और अधिकारियों को सूचना दी.

कानपुर देहात के अंबियापुर रेलवे ट्रैक पर वैसे तो दिन भर में कई गाड़ियां गुजरती हैं क्योंकि ये सबसे व्यस्त रूट दिल्ली हावड़ा है. इसी रूट से गुजर रही अंबियापुर स्टेशन के रेलवे ट्रैक पर माल गाड़ी लोको पायलट को एक अग्निशमन  यंत्र ट्रैक पर पड़ा दिखाया दिया. जिसके बाद पायलट ने गाड़ी में एमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी को रोक दिया और अधिकारियों को जानकारी दे गई.

मौके पर अंबियापुर स्टेशन पर पहुंचे अधिकारियों ने अग्निशमन सिलेंडर को अपने कब्जे में ले लिया है और इस बात की जांच शुरू कर दी है कि आखिर ये सिलेंडर कहां से आया है. वहीं जीआरपी इंस्पेक्टर रजनीश राय ने बताया कि अक्सर ये सिलेंडर रेल में मौजूद रहते हैं और उसी से गिर कर ट्रैक पर गिर सकता है हालांकि इस मामले की जांच की जा रही है. ट्रैक पर मिले सिलेंडर को कब्जे में ले लिया है.

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP Politics और पाएं UP Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

ओवैसी-पल्लवी,चंद्रशेखर बढ़ाएंगे अखिलेश की टेंशन,उपचुनाव में प्रत्याशी उतारने का ऐलान

चंद्रशेखर ने सपा का बिगाड़ा समीकरण, मिल्कीपुर विधानसभा सीट से उतारा दलित उम्मीदवार

Trending news